इलाहाबाद : एनकाउंटर में मारा गया अस्सी हजार का ईनामी डकैत, दर्ज थे कई संगीन मामले

इलाहाबाद। इलाहाबाद पुलिस ने बदमाशों के साथ हुए एनकाउंटर में अस्सी हजार रुपये के ईनामी डकैत महेंद्र पासी उर्फ़ धूनी को मार गिराया है. हालांकि इस एनकाउंटर में बदमाशों की तरफ से की गई फायरिंग में पुलिस के एक इंस्पेक्टर को भी गोली लगी है. घायल इंस्पेक्टर का इलाज मेडिकल कालेज द्वारा संचालित एसआरएन हास्पिटल में किया जा रहा है. गोली लगने से ज़ख़्मी इंस्पेक्टर की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है.

यह एनकाउंटर शहर से तकरीबन चालीस किलोमीटर दूर गंगापार के फूलपुर इलाके में हुआ

एनकाउंटर में मारा गया डकैत महेंद्र पासी चित्रकूट जिले का रहने वाला था. उसके खिलाफ यूपी और एमपी में दो दर्जन से ज़्यादा मुक़दमे दर्ज थे. यूपी पुलिस ने उसके ऊपर पचास हजार और एमपी पुलिस ने तीस हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था. पुलिस और बदमाशों के बीच यह एनकाउंटर शहर से तकरीबन चालीस किलोमीटर दूर गंगापार के फूलपुर इलाके में हुआ.

महेंद्र पासी इलाहाबाद में अपहरण की एक वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचा था

इलाहाबाद पुलिस के अफसरों के मुताबिक़ महेंद्र पासी अपने गिरोह के एक सदस्य के साथ इलाहाबाद में अपहरण की एक वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचा था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने महेंद्र और उसके साथी को घेरेबंदी कर ली तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में पुलिस इंस्पेक्टर और फूलपुर कोतवाली के इंचार्ज संजय राय को गोली लग गई. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की.

एनकाउंटर में डकैत महेंद्र पासी मारा गया

पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में डकैत महेंद्र पासी मारा गया. हालांकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में कामयाब रहा. इलाहाबाद के एसएसपी नितिन तिवारी के मुताबिक़ एनकाउंटर में मारे गए डकैत महेंद्र के खिलाफ अकेले चित्रकूट जिले में अठारह मुक़दमे दर्ज थे.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद में किसी बदमाश के मारे जाने का यह पहला मामला

योगीराज में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद इलाहाबाद में पुलिस एनकाउंटर में किसी बदमाश के मारे जाने का यह पहला मामला है, इसलिए पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button