उत्तरप्रदेश / लखनऊ : आज जारी होगा UPJEE का रिजल्ट, जाने कब होगी कॉउंसलिंग

उत्तरप्रदेश / लखनऊ : उत्तरप्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त और निजी पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित यूपीजेईई-2020 का परिणाम आज घोषित होगा। वहीं ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी।

कोरोना संकट को देखते हुए परिषद ने दाखिला की प्रक्रिया में भी बदलाव किया है। सफल अभ्यर्थी घर के पास ही राजकीय पॉलीटेक्निक में काउंसिलिंग करा सकेंगे। शैक्षिक दस्तावेज का सत्यापन, फीस जमा करने और सीट चुनने का विकल्प भी मिल जाएगा।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से 12 अक्तूबर को इंजीनियरिंग और फार्मेसी ग्रुप की ऑनलाइन परीक्षा और बाकि बचे नौ ग्रुप की ऑफलाइन परीक्षा 15 अक्तूबर को शहर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी। 14000 अभ्यर्थियों ने जिले में परीक्षा दी है।नई नियमावली का आदेश गोरखपुर के पॉलीटेक्निक संस्थानों में पहुंच गया है। पुरानी व्यवस्था के तहत काउंसिलिंग के लिए अभ्यर्थियों को जिले के नोडल केंद्र पर जाना होता था। इस दौरान अभ्यर्थी दूसरे जिले के पॉलीटेक्निक की च्वाइस को लॉक कर लेते थे। मगर उन्हें चयनित संस्थान पर जाकर फीस और दस्तावेजों का सत्यापन कराना होता था। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए परिषद ने इस नियम में अभ्यर्थियों को राहत प्रदान की है।

30 से काउंसिलिंग, वेबसाइट पर मिलेगा सीटों का ब्यौरा

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से ऑनलाइन काउंसिलिंग 30 सितंबर से शुरू की जाएगी। काउंसिलिंग और संस्थानों में चलने वाले पाठ्यक्रम और सीटों की जानकारी अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट (jeecup.nic.in) से ले सकते हैं।

कोई हो समस्या तो इन नंबरों पर करें संपर्क

काउंसिलिंग को लेकर अगर किसी अभ्यर्थी को कोई समस्या हो जो वो परिषद के टोल फ्री नंबर 18001806589, 05522630678, 2630667 आदि नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button