उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम महिला को लड़की पैदा हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

शामली। देश की सर्वोच्च अदालत ने भले ही तीन तलाक को बैन कर दिया हो, लेकिन मुस्लिम महिलाएं अभी भी इससे जूझ रही हैं. इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के शामली में सामने आया है. यहां एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे बेटी पैदा हुई थी, जबकि पति को बेटे की चाह थी. महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे गालियां दी और अपने घर से पैसा और बाइक लाने को कहा. क्योंकि मैंने बेटे की जगह बेटी को जन्म दिया. महिला ने पूरे मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस स्टेशन में की है.

एएसपी श्लोक कुमार ने कहा कि हमनें इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन की जा रही है. दोषी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के बरेली में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था. जहां मुस्लिम महिला को जब शादी के दो साल बाद भी बच्चे नहीं हुए तो पहले तो उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया.

तीन तलाक के बाद उसने अपने पिता के साथ पत्नी का हलाला करा दिया. यानी ससुर ने बहू के साथ एक रात के लिए शादी की.हलाला के बाद अगली सुबह ससुर ने बहू को तलाक दे दिया. इसके बाद पति ने दोबारा शादी कर ली. हालांकि इसके बाद भी जब महिला को बच्चा नहीं हुआ तो उसने दोबारा उसे तलाक दे दिया. शख्स महिला का दोबारा हलाला कराना चाहता था. वह भी अपने ही भाई से. यानी हलाला के बाद पहले महिला अपने ससुर की बीवी बनी और पति की मां बन गई. अब देवर से शादी से करेती तो पति की भाभी बन जाती. महिला ने इसका विरोध किया और थाने में शिकायत की है. आपको बता दें कि तीन तलाक को बैन करने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट हलाला के मुद्दे पर सुनवाई कर रहा है. हलाला का मामला सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के पास है. तमाम मुस्लिम महिलाएं भी इसके खिलाफ लगातार आवाज उठा रही हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button