‘उत्पीड़न का आरोप’ लगाकर पाक ने अपने हाई कमिश्नर को वापस बुलाया, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। चालाकियों के आका पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ नई चाल चली है. पाकिस्तान ने भारत में मौजूद अपने हाई कमिश्नर सोहैल महमूद को परामर्श के लिए वापस बुला लिया है. बता दें कि पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि नई दिल्ली में ‘उच्चायोग के कर्मचारियों को परेशान’ किया जा रहा है.

पाकिस्तान के आरोप पर भारत की कड़ी प्रतिक्रिया
पाकिस्तान के आरोप भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, “‘मैं आशचर्य में हूं कि इस तरह के सवाल क्यों उठाए जा रहे हैं. उन्हें परामर्श के लिए बुलाया गया है. यह बहुत सामान्य रूटीन है. यह रीकॉल नहीं है.” उत्पीड़न के आरोप उन्होंने कहा कि हम इसका जवाब मीडिया के जरिए नहीं बल्कि डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए देंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ”इस्लामाबाद में हमारे हाई कमिश्नर भी कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं, हम इन्हें मीडिया के जरिए नहीं उठाएंगे. हम चाहते हैं कि हमारे उच्चायुक्त विएना समझौते के तहत सामान्य रूप से कार्य करते रहें.”

क्या आरोप लगाया है पाकिस्तान ने?
पाकिस्तान ने आरोप लगता हुए कहा कि ‘कर्मचारी और उनके परिवारों को भारतीय एजेंसियों ने परेशान किया, धमकियां दीं और उनके साथ हिंसा की.’ पाकिस्तान का कहना है कि पिछले सप्ताह नई दिल्ली में उसके उप उच्चायुक्त की कार का पीछा किया गया. इसके बाद उनके ड्राइवर को कुछ लोंगों ने गालियां भी दी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button