उन्नाव:  श्री राम मूर्ति स्मारक हाॅस्पिटल का डी0एम0 ने किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार द्वारा शनिवार को  राम मूर्ति स्मारक हाॅस्पिटल एल-वन/सरस्वती मेडिकल काॅलेज का औचक निरीक्षण किया गया।

उन्नाव:  जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार द्वारा शनिवार को  राम मूर्ति स्मारक हाॅस्पिटल एल-वन/सरस्वती मेडिकल काॅलेज का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दोनो हाॅस्पिटल में थर्मल, स्कैनर व पल्स ऑक्सीमीटर सभी सुव्यवस्थित पाया गया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टर/अस्पताल कर्मी सभी उपस्थित पाए गये।

  • सरस्वती मेडिकल काॅलेज में आक्सीजन की व्यवस्था सुदिृढ़ करने के निर्देश
  • मरीजों को समस्त सुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश
  • नही होनी चाहिये मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा-डीएम
  • खाने की गुणवत्ता और बेहतर हो-डीएम

अस्पताल के परिसर, कमरों एवं शौचालयों की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के साथ समय-समय पर सेनेटाईजर भी करायें और मरीजों की सुविधा के लिए पेयजल, बिजली आदि व्यवस्थायें सुचारू रखें तथा पर्याप्त मात्रा में गैस सेलेन्डर, पीपी किट, चादर, मास्क, ग्लब्स, चश्मे आदि की उपलब्धता बनायें रखेें। मरीजों कि चादरों को नियमानुसार समय से बदले जायें। उन्होंने कहा कि सम्भावित विघुत हड़ताल की तैयारी भी पहले से रखे।

निरीक्षण में जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से दूरभाष पर वार्ता करते हुए उनके स्वास्थ्य एवं अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी लेने पर मरीजों द्वारा बताया गया कि अस्पताल की सफाई व्यवस्था ठीक है तथा चिकित्सकों द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य की जांच की जाती है, साथ ही समय पर गुणवत्तायुक्त नाश्ता, लंच एवं भोजन उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने कहा कि खाने की गुणवत्ता बेहतर बनाये रखें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था के साथ स्टोर रूम में पीपी किट, मास्क, गैससेलेन्डर, चादर, चश्मे आदि की उपलब्धता को देखा तथा मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार को निर्देश दिये कि समय-समय पर एल 01 का निरीक्षण करें और अस्पताल में चिकित्सक, नर्स, अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी एवं सफाई कर्मचारियों की उपस्थित, सफाई एवं अन्य व्यवस्थायें तथा मरीजों को दिये जाने वाले भोजन आदि की गुणवत्ता पर नजर रखें और एल.1/एल.2 अस्पताल एवं समस्त सीएचसी/पीएचसी के चिकित्सक, नर्स, वार्डव्याय, अन्य स्वास्थ्य व सफाई कर्मचारियों को प्राथमिकता पर आइवरमेक्टिन दवा का वितरण करायें।

रिपोर्ट – सुमित यादव

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button