ऋद्धिमान साहा का टी-20 में तूफान, 20 गेंदों में ठोके 102 रन

कोलकाता। आईपीएल-2018 से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने तूफानी बल्लेबाजी कर चौंकाया है. उन्होंने जेसी मुखर्जी ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में मोहन बागान क्लब की ओर से 20 गेंदों में ऐसा शतक शतक जड़ा, जिसके बारे कभी किसी ने सोचा नहीं होगा. साहा तो क्रिस गेल से भी आगे निकल गए. कैरेबियाई धुरंधर गेल ने आईपीएल-2013 में 30 गेंदों में शतक जमाया था.

33 साल के साहा ने बीएनआर रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ शनिवार को कालीघाट मैदान पर यह कारनामा किया. विरोधी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 151/7 पर रोकने के बाद मोहन बगान के ओपनर्स साहा और कप्तान शुभमय दास ने करिश्माई साझेदारी कर 7 ओवरों में 154 रन बनाकर मैच जीत लिया. शुभमय 22 गेंदों पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे और साहा छा गए. साहा ने 7वें ओवर में मीडियम पेसर अमन प्रसाद को 6 छक्के लगाए और एक गेंद वाइड रहने से इस ओवर में 37 रन बने.

साहा 14 छक्के और 4 चौके के साथ 20 गेंदों की पारी में 102 रन बनाकर अविजित रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510.00 रहा. ऑफिशियल मैचों में सबसे कम गेंदों में शतक जमाने की बात करें, तो यह सबसे तेज शतक है. टी-20 में ऐसा पहली बार नहीं है, जब साहा ने शतक जमाया हो. उन्होंने आईपीएल-2014 के फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 55 गेंदों में नाबाद 115 रन बनाए थे. इसके बावजूद उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी. इस बार साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा है.

View image on TwitterView image on Twitter

!! A World Record !!

A Blistering batting performance by @Wriddhipops saha scored 102 in just 20 balls (14 sixes & 4 fours)

Mohun Bagan chased down the score of 151 in just 7 overs beating B.N.R by 10 wickts in J.C.Mukherjee Trophy.

Take a bow man !!

साहा को भारतीय टीम के सीमित ओवरों के फॉर्मेट में जगह नहीं मिलती. हालांकि वह टी-20 शैली की बल्लेबाज में खुद को साबित करने में पीछे नहीं रहे हैं. साहा ने इस धमाकेदार पारी से न सिर्फ अपनी फ्रेंचाइजी को खुश कर दिया, बल्कि विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button