एशिया दौरे पर अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे

नई दिल्ली। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस अगले हफ्ते एशिया दौरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे. माइक पेंस का दौरा 11 से 18 नवंबर के बीच होगा. इस दौरान वे कई क्षेत्रीय सम्मेलनों में हिस्सा लेंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन- व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर बताया कि माइक पेंस जापान, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर रहेंगे. सिंगापुर में आयोजित होने वाले ‘अमेरिका-आसियान सम्मेलन’ और ‘पूर्वी एशिया सम्मेलन’ में भी पेंस हिस्सा लेंगे. वे पापुआ न्यू गिनी में आयोजित एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) की बैठक में हिस्सा लेंगे.

माइक पेंस अपने दौरे के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिन लूंग, पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री पीटर ओ’नील और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मिलेंगे. पेंस के साथ इस दौरे में अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बाल्टन भी भाग लेंगे.

Alyssa Farah

@VPPressSec

Statement on the @VP’s upcoming travel to Asia for ASEAN & APEC —>

19 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

पेंस की प्रवक्ता अलिशा फराह ने भी ट्वीट कर बताया, ‘उपराष्ट्रपति अमेरिका-आसियान सम्मेलन और एपेक में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रतिनिधित्व कर गौरव महसूस कर रहे हैं. इन बैठकों में वे अमेरिकी नेतृत्व, स्वतंत्रता, आर्थिक समृद्धि और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा की अपनी प्रतिबद्धताएं दोहराएंगे.’ उन्होंने कहा कि बतौर उपराष्ट्रपति माइक पेंस तीसरी बार इस एशिया के दौरे पर जा रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button