ऑयली त्वचा हो या ड्राई स्किन की समस्या यहाँ जानिए कुछ घरेलू फेस मास्क जिससे आपकी स्किन बनेगी ग्लोविंग

त्‍वचा का रंग साफ हो और वह स्‍मूद नजर आए ऐसा तो हर महिला चाहती है। मगर, सभी का रंग एक जैसा नहीं होता। कुछ महिलाएं फेयर होती हैं तो कुछ सांवली होती हैं। हालाकि, खुबसूरती की पैमाने को त्‍वचा की रंगत से नहीं मापा जा सकता।

मगर, निखरी और ग्‍लोइंग स्किन को महिलाओं के बीच सुंदरता का पहला स्‍टेप माना जाता है। वैसे जो आपकी पैदायशी रंगत है उसे कभी नहीं बदला जा सकता मगर, त्‍वचा को स्‍मूद और ग्‍लोइंग जरूर बनाया जा सकता है।

ऑयली त्वचा के लिए क्ले मास्क

अगर आपके और हर वक्त मुंहासों से भरी रहती है, तो क्ले मास्क आपके लिए एकदम सही हैं। ये मास्क आपकी त्वचा के अदर से ऑयल को सोख लेगा और गहराई से इसकी सफाई भी करेगा। वहीं ये फेस मास्क आपकी त्वचा से सभी अशुद्धियों को बाहर निकालने में भी मदद करते हैं। यह आपकी त्वचा को डिटॉक्स करके साफ कर देता है। इस तरह के मास्क सीबम उत्पादन को नियंत्रित करते हैं। यह छिद्रों की उपस्थिति को कम करने और आपको एक आश्चर्यजनक चिकनी और एक साफ त्वचा पाने में मदद करते हैं।

सुस्त त्वचा के लिए एक्सफोलीएटिंग मास्क

ये सुस्त लोगों के लिए एकदम सही हैं और अगर आप हाइपरपिग्मेंटेशन से पीड़ित हैं, तो ये आपके लिए बहुत फायदेमंद है। ये मास्क मृत त्वचा कोशिकाओं और त्वचा की छिद्रों को बंद करने वाली अन्य अशुद्धियों को हटाने में मदद करते हैं। ये एक गहरी सफाई प्रदान करते हैं और यह आपके चेहरे पर एक चमक लाता है। हालांकि, ये आपकी भी करते हैं। इसलिए बार-बार इसका इस्तेमाल करने से बचें। मास्क को धोने के बाद हमेशा मॉइस्चराइजर लगाएं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button