कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर रखकर बीमार मां के लिए एंबुलेंस का इंतजार करता रहा बेटा

लखनऊ/आगरा। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था का क्या हाल है. इसकी पोल गुरुवार (5 अप्रैल) को ताजनगरी आगरा में खुली. यहां के एसएन मेडिकल कॉलेज में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां बीमार मां का इलाज कराने आए उसके बेटे को कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर खड़ा रहना पड़ा. सिलेंडर का कनेक्शन पास में खड़ी बुजुर्ग मां के मास्क में लगा हुआ था और दोनों मां-बेटे वहां एम्बुलेंस के इंतजार में खड़े थे. घंटों तक इंतजार करने के बाद  एम्बुलेंस नहीं आई.

सांस फूलने से थी परेशान
रुनकता की रहने वाली अंगूरी देवी को सांस फूलने पर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. ऑक्सीजन लगाने के बाद वार्ड में शिफ्ट करने के लिए उन्हें बाहर जाने के लिए कह दिया गया, क्योंकि वार्ड काफी दूर था.

घंटो बीत गए पर नहीं आई एम्बुलेंस
वार्ड में शिफ्ट करने के लिए बीमार मां के साथ बेटा ऑक्सीजन सिलेंडर कंधे पर रखकर घंटों बाहर एम्बुलेंस का इंतजार करते रहे. लेकिन, एम्बुलेंस नहीं आई.

तेज धूप में फिर बिगड़ी तबियत 
घंटों तक इंतजार करने के बाद भी ऐम्बुलेंस के नहीं आने पर तेज धूप और गर्मी के कारण बुजुर्ग अंगूरी देवी की तबियत फिर बिगड़ने लगी. मरीज की तबीयत बिगड़ने पर बेटे ने बीमार मां को पिर से इमर्जेंसी में भर्ती कराया.

ऐसे कैसे बनेगा ‘एम्स’
आपको बता दें कि आगरा के एसएन अस्पताल को यूपी सरकार एम्स की तर्ज पर विकसित करने का एलान कर चुकी है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों और मंत्रियों के दौरे लगातार हो रहते हैं.

मेडिकल कॉलेज प्रशासन करेगी जांच
मीडिया में खबर आने के बाद मेडिकल प्रशासन इस पूरे मामले में जांच की बात कर रहा है. अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी और लापरवाही के आरोपी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button