कठुआ गैंगरेप-हत्या मामले में सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है : महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले की सीबीआई जांच की बिलकुल जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर किसी को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर भरोसा नहीं है तो फिर राज्य में किसी पर भी भरोसा नहीं किया जा सकता.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मुफ्ती ने साफ कहा, ‘मैं इस केस को लेकर बिलकुल स्पष्ट हूं. जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बहुत अच्छे से जांच की है और वैज्ञानिक तरीके से सभी सबूत जुटाए हैं. अब कोर्ट में ट्रायल चलेगा जिसके बाद नतीजा सामने आएगा. हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की कोई जरूरत नहीं है. हम ऐसा फैसला केवल इसलिए नहीं ले सकते कि आरोपित इसकी मांग कर रहे हैं.’

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि क्राइम ब्रांच के अधिकारियों पर इस आधार पर सवाल खड़ा करना कि उनका धर्म क्या है या वे किस राज्य से आते हैं शर्मनाक और खतरनाक है. उन्होंने कहा कि हर समय कोई अपराध होता है और जांचकर्ताओं की टीम बनाने के लिए उनकी सरकार जनमत-संग्रह नहीं करा सकती. उन्होंने दावा किया कि जो लोग क्राइम ब्रांच की जांच पर सवाल खड़ा कर रहे हैं उनके अपने निहित स्वार्थ हैं. महबूबा ने कहा कि जांच पर सवाल उठाने वालों का मकसद है इस भयावह अपराध के दोषियों को बचाना.

उधर, सुप्रीम कोर्ट में आज पीड़िता के पिता की याचिका पर सुनवाई होनी है. उन्होंने इस मामले को चंडीगढ़ में ट्रांसफर किए जाने की अपील की है. हालांकि जम्मू-कश्मीर की सरकार इसके खिलाफ है. इसके अलावा इस मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग को लेकर भी एक जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है. हालांकि कोर्ट ने अभी तक उसे स्वीकार नहीं किया है. वहीं, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कहा है कि इस मामले को सीबीआई को सौंपना न्यायसंगत होगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button