कांग्रेस के लिंगायत विधायकों की बगावत, सीएम पद पर कुमारस्वामी मंजूर नहीं

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने की तैयारी पर नया पेंच फंस रहा है. कांग्रेस के लिंगायत विधायकों ने बगावत के सुर बुलंद कर दिए हैं. खबर है कि कांग्रेस के कुछ लिंगायत विधायकों ने जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर आपत्ति जताई है. कांग्रेस के कुछ लिंगायत विधायकों ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है. कांग्रेस विधायकों के धमकी देने के बाद कांग्रेस की बीजेपी को रोकने की प्लानिंग को झटका लग सकता है.

दूसरी तरफ बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात की है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमने राज्यपाल से कहा है कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए हमें सरकार बनाने का न्योता मिलना चाहिए. इससे पहले बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने कुछ पार्टी विधायकों के साथ राज्यपाल से मुलाकात की.

इस बीच यह भी खबर आ रही है कि कांग्रेस अपने विधायकों को पार्टी छोड़ने के डर से कर्नाटक से बाहर भेजने का मन बना रही है. सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस अपने विधायकों को आंध्र प्रदेश या पंजाब भेज सकती है. कांग्रेस को डर है कि विरोधी पार्टियां जोड़-तोड़ के लिए उसके विधायकों को तोड़ सकती है. आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. शाम 6 बजे तक आए नतीजों के कर्नाटक में बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 38 और अन्य को दो सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button