कांग्रेस के लिए मुसीबत बन रहे उसी के नेता, सलमान खुर्शीद के बाद अहमद पटेल के बयान पर बवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता ही अपनी पार्टी के लिए इन दिनों मुसीबत बनते जा रहे हैं. सलमान खुर्शीद के बाद अब अहमद पटेल ने भी अपने बयान से कांग्रेस पर ही निशाना साध दिया. अहमद पटेल ने एक ट्वीट में एक ग्राफ के जरिए महंगाई का आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि 2014 से ही खाद्य मूल्यों में गिरावट से कृषि संकट चिंताजनक हालत की ओर इशारा करता है. महंगाई में कमी का भार किसानों पर पड़ रहा है. पिछले चार सालों में कीमतें मुश्किल से 3.6 फीसदी ही बढ़ी होंगी.

Ahmed Patel

@ahmedpatel

Alarming fall in wholesale food prices since 2014 underlines the existing agrarian distress.
Farmers are being made to bear the cost of low http://inflation.In  last 4 years their prices barely increased by 3.6%

लेकिन अहमद पटेल का ये ट्वीट उनके ही ऊपर भारी पड़ गया. उनके इस ट्वीट के जवाब में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि प्रिय अहमद भाई, ये मानने के लिए मैं आपको धन्यवाद कहता हूं कि यूपीए शासनकाल में खाद्य दाम महंगे थे और एनडीए सरकार ने इस पर लगाम कस रखी है. साथ ही किसानों की लागत में भी बढ़ोतरी का ख्याल रखा गया है.

Jayant Sinha

@jayantsinha

Dear Ahmedbhai, thanks for accepting that there was high food inflation during UPA and that NDA Govt has kept food inflation on a tight leash. All this while ensuring rising farmer incomes! https://twitter.com/ahmedpatel/status/988409749438787584 

दरअसल जयंत सिन्हा ने बड़ी चालाकी से अहमद पटेल के ट्वीट से निकले दूसरे अर्थ पर फोकस करके बात के मतलब को बदल दिया. अहमद पटेल जिन आंकड़ों से किसानों की दुर्दशा की बात कर रहे थे जयंत सिन्हा ने उन्हीं आंकड़ों का इस्तेमाल महंगाई कम होने के सबूत के बतौर किया और बात को अपने हक की ओर मोड़ लिया.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा था कि कांग्रेस का मैं भी हिस्सा हूं इसलिए मुझे मानने दीजिए कि हमारे दामन पर खून के धब्बे हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिकोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे सलमान खुर्शीद ने कहा था कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के दाग लगे हैं. और कांग्रेस का नेता होने के नाते ये दाग मेरे दामन पर भी है. इस बयान पर सलमान खुर्शीद की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

दरअसल एएमयू के डॉ. बीआर आंबेडकर हॉल में आयोजित वार्षिकोत्सव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद ने छात्रों से सीधे संवाद किया. इस दौरान छात्रों ने खुर्शीद से तीखे सवाल किए, जिनका उन्होंने खुलकर जवाब दिया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button