कांग्रेस में कलह: रहस्‍यमयी पोस्‍टर वार में कमलनाथ के खिलाफ ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया!

भोपाल। भले ही अब मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए महज चार महीने ही बचे हों लेकिन 15 सालों से सत्‍ता से दूर रहने के बावजूद तमाम खेमों में बंटी कांग्रेस की अंदरूनी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी कड़ी में सूबे के दो दिग्‍गज कांग्रेसी नेताओं के बीच रहस्‍यमयी ढंग से ऑनलाइन पोस्‍टर वार शुरू हो गया है. इन पोस्‍टरों में मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान कमेटी के चेयरमैन और सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को एक-दूसरे के खिलाफ दिखाया गया है. इस तरह के एक पोस्‍टर में एक तरह जहां सिंधिया को भावी मुख्‍यमंत्री के रूप में पेश किया गया है, वहीं दूसरी तरफ एक दूसरे पोस्‍टर में कमलनाथ को सीएम दावेदार के रूप में दिखाया गया है.

ये पोस्‍टर रहस्‍यमयी ढंग से ऐसे वक्‍त पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जब कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्‍व सभी क्षेत्रीय क्षत्रपों को साधते हुए सामूहिक नेतृत्‍व के रूप में चुनाव लड़ने की बात कह रहा है. सिंधिया और कमलनाथ भी लगातार यह कह रहे हैं कि इस बार के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सभी धड़े एक साथ एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं.

jyotiraditya scindia

इसमें रोचक बात यह है कि मुख्‍यमंत्री पद के लिए कमलनाथ के समर्थन वाले पोस्‍टर में निवेदक के रूप में मध्‍यप्रदेश कांग्रेस युवा मित्र मंडल का नाम दिया गया है. इस पोस्‍टर में कहा गया है, ”राहुल भैया का संदेश, कमलनाथ संभालो प्रदेश.” वहीं दूसरी तरफ ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के समर्थन वाले पोस्‍टर में निवेदक की जगह पर केवल श्रीमंत सिंधिया फैन क्‍लब लिखा हुआ है. इससे यह जाहिर नहीं हो पा रहा है कि यह पोस्‍टर किसने जारी किया है. इसमें चीफ मिनिस्‍टर के रूप में सिंधिया के नाम की वकालत करते हुए लिखा गया है, ”देश में चलेगी विकास की आंधी, प्रदेश में सिंधिया, केंद्र में राहुल गांधी.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button