कानपुर : एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे समेत 22 बदमाशों के घरों की कटी बिजली

कानपुर। एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे(Vikas Dubey) समेत 22 बदमाशों के घरों की बिजली काट दी गई। एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे समेत 22 घरों की दक्षिणांचल विद्युत निगम (Dakshinchal Vidyut Nigam) ने रविवार को बिजली काट दी।

इनमें पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए कई लोगों के घर भी शामिल हैं। सभी पर बगैर मीटर बिजली इस्तेमाल करने का आरोप है। एसडीओ मैथा के नेतृत्व में अभियान चलाकर कनेक्शन काटे गए।

घरों में मीटर लगाए बिना ही लाइट जलाई जा रही थी

दुबे की दहशत का आलम यह था कि उसने बिकरू में किसी के भी घर पर मीटर नहीं लगाने दिया था। फिक्स चार्ज पर बिलिंग हो रही थी लेकिन वसूली करने कोई जाता ही नहीं था। गांव में कनेक्शन लेने के बाद भी कई घरों में मीटर लगाए बिना ही लाइट जलाई जा रही थी।

मीटर न लगने से हर माह औसत बिल जमा किया जा रहा था

खुद विकास की कोठी में एक किलोवाट के कनेक्शन पर कई एसी, कूलर, टीवी, दो दर्जन से अधिक ट्यूबलाइट्स का इस्तेमाल हो रहा था। बिजली विभाग की टीम ने बिकरू में डेरा डाल दिया है। एक-एक घर की चेकिंग की गई। सबसे पहले विकास दुबे के घर का कनेक्शन काटा। मीटर न लगने से हर माह औसत बिल जमा किया जा रहा था। प्रवीण, प्रभात के घर में भी एक किलोवाट से ज्यादा लोड मिला।

गिरफ्तार उमाकांत, अन्य साथियों के घर भी…

बिकरू कांड में गिरफ्तार उमाकांत, श्यामू, रामू, गोपाल व गोविंद समेत 22 घरों में भी मीटर नहीं लगे मिले। घर में मिले लोग अस्थायी मीटर कनेक्शन के कागजात भी नहीं दिखा पाए। ऐसे में सभी के कनेक्शन काट दिए गए। कई का बिल भी 30 हजार रुपए तक बकाया निकला।चोरी में कार्रवाई भी होगी। एसडीओ ने बताया कि एक-एक घर में मीटर लगेगा। बिजली चोरी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जाएगी। अभियान लगातार जारी रहेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button