कानपुर : हाथरस कांड को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग

पूरे देश में हाथरस कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है इसी कड़ी में कानपुर में भी इसकी झलक लगातार दिखाई दे रही है जहां शनिवार को अब कानपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

कानपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जिस तरीके से एक दलित लड़की के साथ अमानवीय कार्य किया गया और और उसकी मृत्यु हो गई वही घटना के साक्ष्य मिटाने के पूरी कोशिश की गई इससे प्रशासन पर सवालिया निशान भी खड़े हो रहे हैं।

जिसका हमारी संस्था पुरजोर विरोध करती है घटना को दबाने के लिए पुलिस प्रशासन ने परिवार को बिना बताए दाह संस्कार रात में ही करा दिया जिससे सच्चाई आम जनमानस के सामने ना सके और जो दोषी हैं।

उन्हें लाभ मिल सके ।हमारी ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि हाथरस कांड में डीएम और एसपी समेत अन्य दोषी पुलिसकर्मियों जिन्होंने इस षड्यंत्र में साक्ष्य छिपाने में अहम भूमिका निभाई उन पर मुकदमा दर्ज किया जाए पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।

जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके। वही घटना कार्य करने वाले दोषियों के विरुद्ध फास्ट्रेक न्यायालय में मुकदमा का विचारण 2 माह की अवधि के अंदर किया जाए। साथ ही पीड़िता के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button