केजरीवाल की मजीठिया से माफी पर विश्वास बोले- ‘थूककर चाटने वाले पर क्या यकीन करें’

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अकाली दल नेता विक्रम मजीठिया से माफी मांग ली है. केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्स रैकेट के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त उन्होंने जो आरोप लगाए थे वो गलत थे. केजरीवाल की माफी के बाद आम आदमी पार्टी में बगावत हो गई है. पंजाब में पार्टी नेता सुखपाल खैरा ने केजरीवाल की माफी पर सवाल उठाए हैं.

एबीपी न्यूज़ को बड़ी जानकारी ये मिली है कि ड्रग्स रैकेट पर बनी एसटीएफ ने अपनी रिपोर्ट पंजाब हाईकोर्ट को सौंप दी है. एसटीएफ ने इस रिपोर्ट में बिक्रमजीत सिंह मजीठिया और ड्रग्स रैकेट पर कई गंभीर बातें कही हैं. इस रिपोर्ट से बिक्रमजीत सिंह मजीठिया की मुश्किलें बहुत ज्यादा बढ़ सकती हैं.

पंजाब यूनिट में बगावत

एबीपी न्यूज़ के खुलासे पर पंजाब में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि मजीठिया पर ये आरोप अभी से नहीं काफी लंबे समय से लग रहे हैं. सबको पता है कि ड्रग्स तस्करी के लिए जो लोग बाहर से आते थे वो मजीठिया के घर में रुकते थे और उनकी गाड़ियों में घूमते थे. अरविंद केजरीवाल की माफी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कोई राय मांगेगा तब ही तो राय दी जाएगी.

जानकारों के मुताबिक पंजाब आम आदमी पार्टी में सबकुछ सही नहीं लग रहा. आम आदमी पार्टी की पंजाब ईकाई में बगावत हो गई है. खैरा ने कहा कि केजरीवाल की माफी की टाइमिंग अजीब है. वहीं आप नेता कुमार विश्वास ने भी केजरीवाल पर शायराना अंदाज में हमला बोला है. विश्वास ने कहा कि थूक कर चाटने वाले पर क्या यकीन करें.

 

बिक्रमजीत सिंह मजीठिया कौन हैं?

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल की पत्नी के भाई यानी साले हैं. मजीठिया बादल सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वर्तमान में वो मजीठिया विधानसभा सीट से शिरोमणी अकाली दल के विधायक हैं. 2007 और 2012 में भी विधायक रह चुके हैं. सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर के भाई हैं. हरसिमरत कौर अभी केंद्र की बीजेपी सरकार में मंत्री हैं.

एसटीएफ की रिपोर्ट की बड़ी बातें?

बिक्रमजीत सिंह मजीठिया को लेकर एसटीएफ ने कई गंभीर खुलासे किए गए हैं. एसटीएफ ने कहा है कि ड्रग्स रैकेट में उनकी भूमिका की जांच के लिए बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. रिपोर्ट में एसटीएफ ने ये भी कहा है कि ड्रग्स रैकेट में मजीठिया की भूमिका की जांच होनी चाहिए. ड्रग्स रैकेट में मजीठिया को क्लीन चिट नहीं दी गई है.

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि जो आरोपी ड्रग्स रैकेट में पकड़े गए हैं, उन्होंने मजीठिया को पैसे देने की बात कही है. इसलिए मजीठिया के बैंक अकाउंट्स की जांच होनी चाहिए.

एसटीएफ ने ये रिपोर्ट 31 जनवरी 2018 को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट को दी थी. हाईकोर्ट ने ये रिपोर्ट पंजाब की कैप्टन सरकार को ये कहते हुए भेजी है कि अब सरकार इस पर अगली कार्रवाई करे. 34 पेज की रिपोर्ट में एसटीएफ चीफ ने इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी ईडी की केस फाइल का हवाला दिया है.

मजीठिया ने केजरीवाल पर किया था केस

बिक्रम मजीठिया ने 20 मई 2016 को अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था. मजीठिया ने इन लोगों पर छवि खराब करने का आरोप लगाया था.

आज चंडीगढ़ में मीडिया से बात करते हुए मीजीठिया ने कहा कि यह बहुत दर्दनाक समय था. लेकिन मैंने सभी आरोपों को गंभीरता से लिया. उन्होंने कहा कि यह शायद भारत के इतिहास में पहला मौका है जब एक मुख्यमंत्री ने निराधार आरोपों पर इस तरह माफी मांगी है. मजीठिया ने कहा कि अब वो अपना केस वापस ले लेंगे. 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button