केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का खुलासा, CM के सामने पीटे गए थे मुख्‍य सचिव

नई दिल्ली। सोमवार की रात 12 बजे दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्‍यमंत्री आवास पर मारपीट हुई थी। मारपीट का आरोप आम आदमी पार्टी के ही विधायकों पर हैं। इस केस में दिल्‍ली पुलिस आम आदमी पार्टी के दो विधायक अमानतुल्‍ला खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार कर चुकी है। इस बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ही सलाहकार वीके जैन ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। वीके जैन ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया है कि मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने हुई थी। इसके बाद भी इन लोगों ने मुख्‍य सचिव के साथ मारपीट कर रहे विधायकों को रोकने की भी कोशिश नहीं की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली पुलिस की जांच टीम इस केस में केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ कर सकती है।

केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन के बयान के बाद अब आम आदमी पार्टी के विधायकों की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। दिल्‍ली पुलिस ने वीके जैन के बयान को अदालत के सामने भी पेश कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान और प्रकाश जारवाल ने ही सोमवार की रात 12 बजे मुख्‍यमंत्री आवास पर मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश की पिटाई की थी। वीके जैन का कहना है कि ये सारा वाकया उनकी आंखों की सामने हो रहा था। जैन अब इस घटना के चश्‍मदीद गवाह भी बन गए हैं। हालांकि आम आदमी पार्टी का दावा है कि दिल्‍ली पुलिस ने जैन पर दवाब बनाकर उनसे इस तरह का बयान दर्ज कराया है। जबकि हकीकत में सीएम आवास पर कोई मारपीट नहीं हुई थी। आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि उस रात मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश और आप विधायकों के बीच तीखी नोकझोंक जरुर हुई थी।

उधर, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने सोमवार की पूरी घटना का ब्‍यौरा दिल्‍ली पुलिस के सामने पेश किया। जैन ने पुलिस को बताया कि मुख्‍यमंत्री ने रात 12 बजे अपने घर पर एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग के लिए मैं रात करीब साढ़े ग्‍यारह बजे महारानी बाग स्थित अपने आवास से सीएम आवास के लिए रवाना हुआ। जैन ने बताया कि जब वो मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे तो देखा कि वहां कुछ विधायक पहले से ही मौजूद थी। जिसकी जानकारी उन्‍हें पहले से नहीं दी गई थी। इसके बाद उन्‍होंने अपने बयान में कहा कि मीटिंग के दौरान ही मैं वहां से उठकर वॉशरूम की ओर चला गया। वॉशरूम से जब लौटा तो देखा कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान और प्रकाश जारवाल मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश को पीट रहे थे और उसने कह रहे थे कि काम क्‍यों नहीं करते। इसके बाद इन लोगों ने उनका चेहरा पकड़ लिया और जोर दे धक्‍का दे दिया।

इसके साथ ही अपना काम करने को भी कहा। इसी दौरान अंशु प्रकाश का चश्‍मा गिर गया। हालांकि इससे पहले जब जैन ने पुलिस को अपना बयान दिया था तब उन्‍होंने कहा था कि वो वॉशरूम चले गए थे तो उन्‍हें नहीं पता कि वहां क्‍या हुआ था। पुलिस ने वीके जैन का बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज कराए हैं। ऐसे में अब जैन अपने बयान से मुकर नहीं सकते हैं। अगर वो अपना बयान बदलते हैं तो उन पर भी झूठ बोलने का केस चल सकता है। दिल्‍ली पुलिस ने इसी बयान को आधार बनाकर आरोपी विधायकों की रिमांड की मांग की है। वहीं दूसरी ओर ये भी बताया जा रहा है कि दिल्‍ली पुलिस इस केस में अब मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ कर सकती है। क्‍योंकि अब ये साबित हो चुका है कि इन दोनों लोगों की मौजूदगी में ही मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हुई थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button