गण‍ित की परीक्षा में म‍िले थे 150 में सिर्फ 2 अंक: मनीष तिवारी

नई द‍िल्ली। पंचायत आजतक के सातवें अहम सत्र पावर गेम्स में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन रोहित सरदाना ने किया. इस सत्र में मनीष तिवारी ने कहा कि अगर बीजेपी के शासन का सार निकाला जाए तो यह अहंकार और अज्ञानता का उत्कृष्ट उदाहरण है. तिवारी ने कहा कि वह गणित में बहुत कमजोर हैं. एकबार उनके 150 में से सिर्फ 2 अंक आए थे. लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि बीजेपी उनसे भी ज्यादा गणित में कमजोर है.

मनीष तिवारी के अनुसार BJP का प्रचार 48 महीने बनाम 48 साल की गण‍ित सही नहीं है. 1952 से 1977 तक 25 साल होते हैं, 1980 से लेकर 1989 तक 9 साल होते हैं, 1991 से 1996 तक 5 साल होते हैं और 10 साल 2004 से 2014 तक तो कुलमिलाकर 49 साल हो गए. ऐसे में जो सरकार चला रहे हैं या उनका प्रचार कर रहे हैं उन्हें अपना गण‍ित ठीक कर लेना चाहिए.

मनीष तिवारी ने यह भी कहा कि जिन्होंने वादा किया था 8 करोड़ नौकरियों का, वह 4 साल में सिर्फ 8 लाख 23 हजार नौकरियां ला सकें. मनीष तिवारी ने रोजगार के अलावा जीडीपी और पेट्रोल के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला.

वहीं इससे पहले आरकेसिंह ने बीजेपी सरकार के 4 साल के प्रदर्शन की जानकारी दी. आरके सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में पावर जेनरेशन क्षमता में बड़ा इजाफा किया गया. सिंह के मुताबिक सरकार ने लगभग 4.8 गुना जेनरेशन क्षमता में इजाफा किया है. वहीं आरके सिंह ने दावा किया कि जेनरेशन के साथ-साथ ट्रांसमिशन क्षमता में भी बड़ा सुधार दर्ज किया गया है. जहां कांग्रेस ने बीते 48 साल में 1 लाख चालीस हजार यूनिट ट्रांसमिशन किया है तो मोदी सरकार के कार्यकाम में 17 लाख यूनिट का ट्रांसमिशन किया गया.

आरके सिंह के दावों पर कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार को जोश के साथ साथ होश में रहने की जरूरत है. तिवारी के मुताबिक मोदी सरकार अहंकार का जीता जागता उदाहरण है. तिवारी ने कहा कि बीजेपी सरकार सभी मापदंड़ो पर फेल हुई है. मोदी सरकार के कार्यकाल में धार्मिक सौहार्द की स्थिति निम्नतम स्तर पर है. मोदी सरकार ने करोड़ों नौकरी देने का वादा किया लेकिन वह पूरी तरह से खोखला साबित हुआ है.

आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उनकी कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी नेता सरकार की उपलब्धियां जनता सामने रखेंगे, वहीं ‘आजतक’ ने भी इस अवसर पर पंचायत बुलाई है.

‘आजतक’ के इस मंच पर केंद्र सरकार के वरिष्ठतम मंत्रियों समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. नई दिल्ली के होटल ताज पैलेस में दिनभर चलने वाली इस पंचायत में मोदी सरकार के मंत्री अपना-अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button