गाजीपुर : कागज़ में ही सिमट कर रह गई सड़क, मिलीभगत से लूट गया खजाना

गाजीपुर : जनपद गाजीपुर में पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा कागजों में सड़क का निर्माण करा कर करोड़ों रुपए का बंदरबांट करने का मामला सामने आया था। जिसकी शिकायत जिला अधिकारी से की गई थी।

जिसके बाद डीएम के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने आनन-फानन में कागजो में बने सड़क के निर्माण को लेकर हड़कंप मचा हुआ था।

कागजो में बना हुआ सड़क कठवा मोड़ नोनहरा मार्ग से भागलपुर संपर्क मार्ग बनाया गया था। ये सड़क भागलपुर पावर हाउस होते हुए कमालपुर मार्ग पर बनाया जाना था। लेकिन आनन फानन में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा नलकूप विभाग के नाली की जमीन पर पत्थरों का टुकड़ा बिछाए जाने का काम किया जाने लगा ।

जिसको संज्ञान में जिला के उच्च अधिकारियों ने लिया और अब नलकूप विभाग के अधिशासी अभियंता ने पीडब्ल्यूडी विभाग को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने स्पष्ट शब्दों में बताया है कि उक्त भूमि नलकूप विभाग की है।

जिसका पीडब्ल्यूडी से कोई लेना देना नहीं है ऐसे में पीडब्ल्यूडी विभाग तत्काल वहां पर फेंकी गई पत्थर के टुकड़ों को हटा ले । जिसके बाद पीडब्ल्यूडी विभाग के हाथ-पांव फूलने लगे और उन्होंने फेंके गए पत्थर के टुकड़ों को तत्काल हटाए जाने का आश्वासन भी दिया है ।

वही इस बारे में नलकूप विभाग के अधिशासी अभियंता दिलीप कुमार सोनकर ने बताया कि इस पत्र को दिए जाने के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस कार्य के लिए एनओसी मांगा है जिस पर उन्होंने नाली के दोनों तरफ नाली को बगैर नुकसान पहुंचाए हुए मिट्टी का कार्य करने हेतु निर्देश दिया है।

इस सड़क के निर्माण के लिए व्यापार विकास निधि के द्वारा बजट पीडब्ल्यूडी विभाग को आवंटित किया गया था लेकिन विभाग ने इस सड़क को कागजों में बनवा कर बंदरबांट कर चुके थे जिसकी शिकायत जिला पंचायत सदस्य अनुराग सिंह के द्वारा विभाग के अधिकारियों सहित जिला अधिकारी को किया गया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button