गीतांजलि के वाइस प्रेसिडेंट CBI रिमांड पर, ED के खिलाफ नीरव मोदी की कंपनी पहुंची कोर्ट

नई दिल्ली। मंगलवार को सीबीआई ने पीएनबी धोखाधड़ी मामले में गीतांजलि ग्रुप ऑफ कंपनीज के वाइस प्रेसिडेंट (बैंकिंग ऑपरेशंस) विपुल चितालिया को गिरफ्तार किया. जिसके बाद उन्हें 17 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया.

इसके अलावा नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में अपील दायर की है. कंपनी ने पीएनबी के 11,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले के तहत उसके खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस के संबंध हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लि. ने अपनी अपील में वित्त मंत्रालय और प्रवर्तन निदेशालय को उसे सर्च वॉरंट की कॉपी देने का निर्देश देने को कहा है.

इसके अलावा नीरव मोदी की चल संपत्ति सीज करने पर रोक लगाने की मांग की गई है. साथ ही ईडी द्वारा जब्त संपत्ति और सर्च ऑपरेशन के दस्तावेज भी मांगे गए हैं. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

गोकुलनाथ की हिरासत मिली

विपुल चितालिया की गिरफ्तारी के अलावा मंगलवार को सीबीआई को इस केस में गिरफ्तार किए गए गोकुलनाथ शेट्टी की हिरासत मिल गई. पहले से ही सीबीआई की हिरासत में मौजूद पीएनबी के उप-प्रबंधक गोकुलनाथ को कोर्ट में पेश किया गया और मेहुल चौकसी से जुड़े केस में उनकी रिमांड मांगी गई.

बता दें कि पीएनबी के करीब 11400 करोड़ के घोटाले के संबंध में सीबीआई ने नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और इससे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. नीरव मोदी विदेश में शरण लिए हुए है. जिसके चलते ईडी और सीबीआई आयकर विभाग के साथ मिलकर नीरव मोदी और उसकी कंपनी से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर उसकी संपत्ति जब्त की है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button