गुजरात के एकदिवसीय दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे दो कार्यक्रमों में शामिल होने के अतिरिक्त कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मोदी वलसाड जाने के लिए प्रात: लगभग 10.15 बजे सूरत पहुंचेंगे। वलसाड में जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित करेंगे।

मोदी इस दौरान 5,000 महिलाओं को ‘कौशल प्रमाण पत्र’ और नियुक्ति पत्र देकर उन्हें ‘मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना’ के अंतर्गत औद्योगिक इकाइयों से जोड़ेंगे। प्रधानमंत्री वलसाड जिला के कप्रादा क्षेत्र में सुदूर गांवों के फायदे के लिए 586 करोड़ रुपये की ‘एस्टल जल आपूर्ति योजना’ का शिलान्यास करेंगे। वे यहां जनसभा भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद मोदी सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ जिले में अपराह्न लगभग दो बजे 275 करोड़ रुपये की लागत से 300 शैया के आधुनिक सुविधाओं से युक्त सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे तथा ‘जूनागढ़ कृषि विश्वविद्यालय’ में नए मत्स्यपालन कॉलेज में महिला छात्रावास का उद्घाटन करेंगे। जूनागढ़ में जनसभा संबोधित करने से पहले वे कुल मिलाकर लगभग 450 करोड़ रुपये की जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद वे शाम को राजधानी गांधीनगर में ‘गुजरात फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय’ में दीक्षांत समारोह में शामिल होने और उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र तथा मेडल वितरित करने के लिए रवाना होंगे। मोदी वहां से शाम लगभग 6.30 सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की बैठक में शामिल होने के लिए राजभवन पहुंचेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल ट्रस्ट के अध्यक्ष तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह तथा पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी इसके ट्रस्टी हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बैठक में आडवाणी के आने की संभावना है। नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी अगले वर्ष लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए गुजरात के भाजपा नेताओं के साथ बैेठक कर सकते हैं। पिछले लोकसभा क्षेत्र में भाजपा ने राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और उसका लक्ष्य अगले वर्ष 2019 में लोकसभा चुनावों में भी इसे बरकरार रखने का है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button