गोरखपुर टेरर फंडिंग नेटवर्क का सरगना निकला 28 साल का लड़का, एटीएस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। गोरखपुर टेरर फंडिंग मामले में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दल (एटीएस) ने संयुक्त अभियान में मास्टरमाइंड रमेश शाह को पुणे से गिरफ्तार किया है. रमेश शाह आतंकवादी संगठनों के लिए पैसे की व्यवस्था करता था.

एक अधिकारी ने कहा कि रमेश की गिफ्तारी पुणे से मंगलवार को हुई और उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है. एटीएस महानिरीक्षक असीम अरुण ने कहा कि रमेश को यहां लाए जाने के बाद उसे उत्तर प्रदेश अदालत के सामने पेश किया जाएगा और पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि इस आपराधिक षडयंत्र में छह लोग शामिल थे और उन्होंने पकिस्तानी हैंडल के दिशानिर्देश पर इंटरनेट के जरिए विभिन्न बैंक खातों में राशि वितरित की. इन छह लोगों को 24 मार्च को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था.

28 साल का रमेश शाह इस गैंग का सरगना है. एटीएस अधिकारी ने कहा कि शाह के इशारे पर पाकिस्तानी हैंडलर और आतंकवादी ऑपरेटरों के बीच एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि का आदान-प्रदान हुआ. बड़ी रकम मध्यपूर्व, जम्मू एवं कश्मीर, केरल से आती है और इसका वितरण विभिन्न राज्यों में किया जाता है. रमेश शाह बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है और वह बीते कई सालों से गोरखपुर का एक शॉपिंग मार्ट चला रहा था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button