गौशाला खोलने के नाम पर सामने आया फर्जी संस्था का बड़ा फर्जीवाड़ा

बाराबंकी : गौशाला खोलने के नाम पर सामने आया फर्जी संस्था का बड़ा फर्जीवाड़ा। लाखों का अनुदान देने के बदले ऐंठते थे मोटी रकम, बाराबंकी में खुलासा इस घटना का खुलासा हो रहा हैं।

राजधानी लखनऊ में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा देह व्यापार का खेल….

वैसे तो सरकारें गौशाला खोलने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करती हैं और अनुदान भी देती हैं। लेकिन बाराबंकी में गौशाला खुलवाने के नाम पर एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। जिसके अंतर्गत फर्जी संस्था बनाकर लोगों को लाखों का फर्जी अनुदान देने का लालच देते हैं और फिर उनसे प्रोसेसिंग फीस के नाम पर ठगी करते हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में लेखा अधिकारी के रिक्त पद पर स्थाई व अस्थाई व्यवस्था के संबंध में जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

बाराबंकी में भी एक आश्रम के महंत समेत कुछ लोगों से इसी तरह का फर्जीवाड़ा हुआ है। जहां उन्हें गौशाला खोलने के लिए लाखों का अनुदान देने का लालच दिया गया और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर ठगी की गई। संस्था चलाने वालों मे ऐसे ही सैकड़ों लोगों को अपनी बातों में फंसाकर उनसे मोटी रकम ऐंठ ली है।

पीएम नरेंद्र मोदी को कुशाग्र वर्मा महानगर उपाध्यक्ष (सक्षम) ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं…

यह मामला मसौली थाना क्षेत्र में स्थित संकट मोचन पंचमुखी श्री हनुमान मंदिर से जुड़ा है। जहां के महंत सत्यनारायणानंद दास उर्फ फलाहारी बाबा को कुछ लोगों ने शेल्टर गौशाला खोलने का प्रस्ताल दिया। उन लोगों ने गौशाला खोलने के बदले में 67 लाख रुपए का अनुदान मिलने की बात बताई।

शबाना आजमी-जावेद अख्तर की अनोखी लव स्टोरी, जब दो बच्चों के पिता से शादी करने को तैयार थी एक्ट्रेस

67 लाख के अनुदान के लिए एक फीसदी प्रोसेसिंग फीस भी बाबा से ले गये। फिर कुछ दिन बाद उन्हीं लोगों ने फलाहारी बाबा से बात की और कुछ और लोगों को भी गौशाला खुलवाने के लिए तैयार करने के लिये कहा। लेकिन धीरे-धीरे साजिश का राजफाश हो गया और सभी ने मिलकर इन लोगों को पकड़ आश्रम में ही पकड़ लिया और पुलिस को इनके फर्जीवाड़े के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद बाबा को जगह-जगह से जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं।

नेल्स टूटने की वजह से न हो परेशान अब ये होममेड टिप्स आपको दिलाएंगी लंबे व सुंदर नेल्स

वहीं आश्रम में पकड़े गए आरोपी घनश्याम श्रीवास्तव ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उसने बताया कि उसे किसी चेक के बारे में कोई जानकारी नहीं है क्योंकि उस समय वह बाहर था। इन लोगों ने ऑफिस में जाकर चेक दिया है। उसने बताया कि उसकी जन कल्याण ग्रामोत्थान नाम की सोसायटी है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button