चमकती स्किन के लिए घर में बनाए पार्लर जैसा चारकोल फेस पैक, यहाँ जानिए कैसे

चारकोल  युक्त स्किन प्रॉडक्ट  से स्किन को काफी फायदा होता है। इससे त्वचा क्लीन और शाइनी बनती है। चेहरे पर मुंहासे (Pimples) कम होने लगते हैं। यह हमारी त्वचा से अतिरिक्त तेल को सोख लेता है , जिससे हमारी त्वचा बिल्कुल सामान्य लगने लगती है। जब त्वचा पर तेल नियमित रहेगा तब हमारे चेहरे पर दाने भी नहीं होते हैं।

चारकोल का यूज करने से चेहरे से धूल, बैक्टीरिया दूर हो जाते हैं। चलिए जानते है चारकोल फेस पैक बनाने का तरीका।सेंसिटिव स्किन पर पिंपल हो जाते है। पिंपल से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करती है लेकिन कई बार ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करने के बाद भी चेहरे से पिंपल नहीं हट पाते है।

त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू नुस्खें काफी असरदार होता है। ऐसे में आप चारकोल फेस पैक का यूज कर पिंपल से छुटकारा पा सकते हैं।2 चारकोल कैप्सुल लें, 1 चम्मच एलोवेरा जेल, थोड़ी सी हल्दी।

सबसे पहले एक कटोरी में चारकोल लें। चारकोल पाउडर में हल्दी और एलोवेरा जेल मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट में हल्दी डालें। एलोवेरा जेल और चारकोल को अच्छे से मिक्स कर लें। पेस्ट को अच्छे से मिक्स करें। इसके बाद चारकोल पेस्ट को चेहरे पर लगाएं।

20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।बढ़ती उम्र के साथ त्वचा ढीली होने लगती हैं। ऐसे में आप स्किन को टाइट करने के लिए चारकोल मास्क का यूज कर सकती है। चारकोल मास्क का यूज करने से पोर्स बंद हो जाएंगे जिससे स्किन जवां दिखेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button