चेन्नई ने टॉस जीता, हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी दी

मुंबई। वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता है और पहले सनराइजर्स हैजराबाद को बल्लेबाजी दी है. आईपीएल-2018 के पहले क्वालिफायर में मंगलवार को बल्ले और गेंद की जबर्दस्त जंग देखने को मिलेगी. करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और शीर्ष पर रही सनराइजर्स हैदराबाद में यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा.

लीग चरण में दोनों टीमों के 18 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर केन विलियमसन की टीम टॉप पर रही. वानखेड़े स्टेडियम में यह मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे 27 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगी. फाइनल भी इसी मैदान पर होना है. हारने वाली टीम को कोलकाता में 25 मई को दूसरा क्वालिफायर खेलना होगा.

हेड टू हेड

आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 8 मैच हुए हैं. जिनमें से चेन्नई ने 6 और सनराइजर्स ने 2 मैच जीते हैं.

सुपर किंग्स का पलड़ा इस वजह से भारी

इस मैच में सुपर किंग्स का पलड़ा थोड़ा भारी हो सकता है, जिसने ग्रुप चरण में दोनों मैचों में सनराइजर्स को हराया और पिछले मैच में भी जीत दर्ज की है. चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 मई की रात पुणे में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था. दूसरी ओर सनराजइर्स लगातार तीन मैच हार चुके हैं. चेन्नई ने ही सनराइजर्स के छह मैचों के विजय अभियान पर 13 मई को पुणे में रोक लगाते हुए उसे आठ विकेट से हराया था.

विलियमसन-धवन के बल्ले पर निर्भर हैदराबाद

बल्लेबाजी में सनराइजर्स पूरी तरह से कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर है, जो दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 661 रन बना चुके हैं. शिखर धवन (437 रन) और विलियमसन को छोड़ बाकी बल्लेबाज अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सके हैं. मध्यक्रम में मनीष पांडे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

सनराइजर्स के लिए बड़ी चुनौती अंबति रायडू

गेंदबाजी में तेज तिकड़ी भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं, स्पिनर राशिद खान और शाकिब अल हसन भी प्रभावी रहे हैं. सनराइजर्स के गेंदबाजों को शानदार फॉर्म में चल रहे अंबति रायडू पर अंकुश लगाना होगा.

दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में रायडू ने शतक बनाया था, जबकि पहले मुकाबले में 79 रनों की पारी खेली थी. चेन्नई के साथ फायदा यह है कि वह कुछ बल्लेबाजों पर ही निर्भर नहीं है. रायडू (586 रन) के अलावा शेन वॉटसन (438 रन) भी शानदार फॉर्म में है. कप्तान धोनी कई मैचों में फिनिशर रहे हैं, जबकि सुरेश रैना ने पंजाब के खिलाफ पिछली पारी के सूत्रधार की भूमिका बखूबी निभाई.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button