चैत्र नवरात्रिः मां शैलपुत्री की पूजा करते समय करें इन मंत्रों का जाप

नई दिल्ली। आज से चैत्र नवरात्रि शुरू हो रहे हैं. नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है. आज का दिन हिंदुओं के लिए बहुत खास है क्योंकि आज से हिंदुओं का नया साल भी शुरू हो रहा है.

आप यदि नवसंवत्सर के दिन अपने आने वाले साल को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो मां दुर्गा को प्रसन्न करें. गुरूजी पवन सिन्हा बता रहे हैं कैसे आप नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा सही विधि-विधान से करें.

मां शैलपुत्री को मां पार्वती भी कहा जाता है. सफेद कपड़े पहनकर मां शैलपुत्री की पूजा करें. मां की पूजा करते सम ह्रीं मंत्र के साथ ध्यान करें और जप करें. आज मूलाधार पर ध्यान करने वाला दिन है. इसके बाद आप सामान्य पूजा करें और ऐं हीं क्लीं नम: चंडीकाय मंत्र का नियमित जाप करें. जाप करने के दौरान सफेद चंदन, लाल चंदन और रुद्राक्ष से जाप करें. इसके अलावा ‎ॐ देवी शैलपुत्र्यै नमः॥ मंत्र का भी उच्चारण करें.

मंत्र जाप के फायदे-
मंत्र जाप से अद्भुत शक्तियां मिल सकती हैं और आप समस्याओं से लड़ने के योग्य बनेंगे. आपका आत्मबल बढ़ेगा और अनेक प्रकार की परेशानियां दूर होंगी. इन मंत्रों के जाप से दुश्मन कमजोर पड़ने लगते हैं. मंत्र के जाप से ईमानदार होने का बल प्रदान होगा. मंत्र के जाप से आपके अंदर अनुशासन आने लगेगा और आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button