छोटी पार्टियों में गाना गाते थे ये सिंगर व पहली एलबम हुई थी फ्लॉप आज होती हैं मशहूर सिंगरों में गिनती

पंजाबी के सबसे पॉप्युलर सिंगर्स में से एक गुरु रंधावा का आज जन्मदिन है। आज गुरु अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। गुरु रंधावा को इंडस्ट्री में आए ज्यादा साल नहीं हुए हैं, लेकिन उनकी लोकप्रियता कई दिग्गज सिंगर्स से भी ज्यादा हैं।

वह पढ़ने में बेहद तेज-तर्रार थे। लेकिन उतनी रुचि उनकी गाने को लेकर भी थी। उन्होंने गुरदासपुर से ही छोटे-छोटे कार्यक्रमों में गाना प्रारम्भ कर दिया था। लेकिन बाद में एमबीए की पढ़ाई करने के लिए उन्हें दिल्ली भेजा गया। यहां उन्होंने पढ़ाई के साथ छोटी-छोटी पार्टियों में गाना प्रारम्भ कर दिया। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह संगीत के करियर में आगे बढ़े।

गुरु रंधावा ने अपने करियर की आरंभ बतौर गायक वर्ष 2012 में की। उनका पहला गाना ‘सेम गर्ल’ हिट नहीं हो सका। साल 2013 में गुरु रंधावा ने अपनी पहली एलबम ‘पैग वन’ को लॉन्च किया था। यह भी बहुत हिट नहीं हो सका। पार्श्व गायक गुरु रंधावागाने लिखने के अतिरिक्त धुन भी बनाते हैं। बीते कुछ वर्षों में उनके ‘हाई रेटेड गबरू, बन जा तू मेरी रानी, लगदी लाहौर दी, तेनू सूट सूट करदा, मेड इन इंडया, इशारे तेरे’ जैसे गाने खूब पॉपुलर हुए।

इसी वजह से गुरु रंधावा के गानों के पास सबसे ज्यादा सुने जाने का रिकॉर्ड है। एक्टर के एक-एक गाने के व्यूज लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में हैं। वहीं, उनके हर गाने को 30-50 करोड़ तक व्यूज मिलते हैं, जो आज हर किसी सिंगर के साथ के बस की बात नहीं हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button