…जब करुणानिधि ने अपना आलीशान घर गरीबों के अस्पताल के लिए दान दे दिया

चेन्नई। द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि ने चेन्नई के पॉश गोपालपुरम स्थित अपना आवास 2010 में गरीबों के वास्ते एक अस्पताल बनाने के लिए दान में दे दिया था. अपने 86 वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर उन्होंने अपने और अपनी पत्नी के जीवन के बाद अपने घर को अन्नई अंजुगम ट्रस्ट (अपनी नाम के नाम) को अस्पताल चलाने के लिए दान दिया था.

इसमें कहा गया था कि इस जगह पर बनने वाले अस्पताल का नाम कलैग्नार करुणानिधि अस्पताल रखा जाएगा. वर्ष 1968 में उन्होंने यह घर अपने बेटों अलागिरी, स्टालिन और तमिलरासू के नाम रजिस्टर कराया था. बेटों की सहमति मिलने के बाद 2009 में उन्होंने इसे ट्रस्ट को दान कर दिया था. पूर्व केन्द्रीय मंत्री एक राजा और जाने माने तमिल गीतकार वैरामुतू ट्रस्ट के सदस्यों में शामिल हैं.

उल्‍लेखनीय है कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम करुणानिधि का मंगलवार शाम करीब 6.10 बजे 94 साल की उम्र में निधन हो गया था. उन्‍होंने चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली. करुणानिधि के निधन की खबर से पूरे देशभर में शोक की लहर है. करुणानिधि का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए चेन्‍नई के राजाजी हॉल में रखा गया है.

उनके अंतिम दर्शनों के लिए हजारों की संख्‍या में लोग उमड़ रहे हैं. डीएमके समर्थकों की संख्या को देखते हुए पुलिस भी हाई अलर्ट पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्रमुक नेता एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने और अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए करीब साढ़े दस बजे चेन्‍नई पहुंचे. इसके बाद पीएम मोदी राजाजी हॉल पहुंचे, जहां उन्‍होंने करुणानिधि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्‍होंने करुणानिधि के पुत्र एमके स्‍टालिन और पुत्री कनिमोझी और परिवार एवं पार्टी के अन्‍य सदस्‍यों से बातचीत कर उन्‍हें सांत्‍वना भी दी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button