..जब राजस्थान के झुंझनू में छोटी बच्चियों संग खेलने लगे पीएम मोदी

झुंझनू, राजस्थान। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के झुंझनू में राष्ट्रीय पोषण मिशन की शुरुआत की. पीएम मोदी ने यहां रैली को भी संबोधित किया. रैली को संबोधित करने से पहले यहां पीएम मोदी का एक अनोखा अंदाज दिखा.

पीएम मोदी ने यहां मौजूद महिलाओं और छोटी बच्चियों से संवाद किया. इसी दौरान कई बच्चियां पीएम मोदी के साथ खेलती हुई भी नज़र आईं. पीएम मोदी भी लगातार उनके साथ संवाद किया और उनके साथ खेले. पीएम मोदी हॉल में माइक लेकर घूम रहे थे और वहां मौजूद महिलाओं से बात कर रहे थे. कई छोटी बच्चियां पीएम के आस-पास घूम रहीं थीं और नाच रही थीं.

View image on Twitter

View image on Twitter

PM Modi attends International Women’s Day event in Rajasthan’s Jhunjhunu http://facebook.com/ANINEWS.IN/ 

मेनका गांधी ने गिनाए सरकार के काम

केंद्रीय बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि 2014 में जब सरकार बनी तो पीएम मोदी ने उन्हें बुलाकर कहा कि देश में महिलाओं की स्थिति को लेकर वह काफी चिंतित हैं उनके लिए कुछ करना चाहिए. हमारी सरकार ने महिलाओं के लिए काफी काम किए हैं. देश में लड़कों के मुकाबले लड़कियों को पैदा होने के अनुपात में काफी सुधार हुआ है. हमारी सरकार ट्रैफिकिंग को रोकने के लिए बिल लाने जा रही है. मेनका गांधी ने कहा कि हमारी सरकार के आने के बाद देश में 18 साल से कम उम्र की लड़कियों के मामले में कमी आई है.

सीएम राजे बोलीं- कई बेटियों को गोद लेकर की मदद

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि झुंझनू की धरती से देश को बड़ी सौगात मिल रही हैं. इसमें राष्ट्रीय पोषण मिशन और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के मिशन को आगे बढ़ाया जा रहा है. इस दौरान राजे ने राज्य में चल रही कई योजनाओं में महिलाओं के योगदान के बारे में बताया. राज्य सरकार राजश्री जैसी योजना चला रही है जिससे बेटी पैदा होने पर परिवार को मदद दी जाती है. उन्होंने कहा कि हमारे कलेक्टरों ने बेटियों को गोद लिया है, इसके अलावा मैंने भी 300 बेटियों को गोद लेकर उनकी मदद की है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button