जब स्टीव स्मिथ ने पैट कमिंस से कहा- कुलदीप यादव की पसलियां तोड़ दो

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पहले ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. कुलदीप पिछले काफी वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट में तेजी से ऊपर की तरफ जा रहे हैं और अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं. हालांकि, नेशनल टीम में जगह पाने के लिए कानपुर के इस स्पिनर को काफी इंतजार करना पड़ा है, लेकिन पिछली कुछ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप ने टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है, कम से कम सीमित ओवरों के क्रिकेट में तो अभी दूर-दूर तक उनका कोई कॉम्पिटिशन नजर नहीं आ रहा है. टेस्ट टीम में भी उन्हें कई मौके दिए गए हैं और उन्होंने खुद को हर बार साबित भी किया है.

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी विपक्षी बल्लेबाजों को खास परेशान कर रही है. दोनों रिस्ट स्पिनर इंडियन टीम में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं. इससे पहले 2018 में, दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे में 33 विकेट लिए थे. फिलहाल कुलदीप और चहल दोनों इंग्लैंड दौरे पर अपना जलवा दिखा रहे हैं. टी-20 सीरीज में दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा और अब यह उम्मीद की जा रही है कि ये दोनों वन-डे सीरीज में भी उम्दा प्रदर्शन करेंगे. यह कहने की जरुरत नहीं है कि दोनों ही गेंदबाज एक-दूसरे के पूरक हैं.

हाल ही में कुलदीप और चहल विक्रम साथे के शो ‘व्हॉट द डक’  में एक साथ नजर आए. शो में देखने को मिला कि इन दोनों के बीच आपसी रिश्ते भी बेहद शानदार हैं. कुलदीप यादव ने शो के दौरान अपने क्रिकेट करियर से जुड़े कई राज खोले. शो के दौरान कुलदीप ने बताया कि, किस तरह ऑस्ट्रेलियन टीम ने उनकी स्लैजिंग की थी.

कुलदीप ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया
कुलदीप ने पिछले साल धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने पहले ही टेस्ट में 4 विकेट लेकर गहरी छाप छोड़ी थी. कुलदीप यादव याद करते हैं कि जब वह बल्लेबाजी करने पहुंचे तो ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीव स्मिथ ने पेसर पैट कमिंस से कहा कि वह कुलदीप की पसलियां तोड़ दे.

उन्होंने बताया कि स्टीव स्मिथ ने कमिंस से कहा था कि कुलदीप की रिब्स (पसलियों) पर गेंद डालो ताकि वह गेंदबाजी न कर सके. लेकिन कुलदीप ने शॉर्ट बॉल खेलते हुए अपनी विकेट बचाई और 10 रन बनाए. बाद में उन्हें नॉथन लॉयन ने उन्हें आउट किया. टीम इंडिया ने यह टेस्ट मैच जीता. उसके साथ ही 2-1 से सीरीज पर भी कब्जा जमाया था.

शो के दौरान कुलदीप यादव ने विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े किस्से भी शेयर किए. कुलदीप ने बताया कि उन्हें एक बार कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी का गुस्सा झेलना पड़ा था. उन्होंने बताया कि वह इतना झल्ला गए थे कि गुस्से से बोले- ‘क्या मैं पागल हूं… 300 वनडे खेल चुका हूं.’ इसके तुरंत बाद कुलदीप ने उनकी सलाह मानी और वाकई उन्हें विकेट मिलने लगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button