जम्मू-कश्मीर: महबूबा की बढ़ी मुश्किलें, अब तक पांच विधायकों ने की बगावत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी से गठबंधन टूटने और सरकार गिरने के बाद अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक (पीडीपी) के विधायकों ने महबूबा के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार कर लिया है. इस फेहरिस्त में अब तक कुल पांच विधायक शामिल हो चुके हैं. सभी विधायकों के एक जैसे आरोप हैं. पीडीपी के विधायकों का कहना है कि पार्टी में उन्हें तवज्जो नहीं मिल रही है, पीडीपी परिवार की पार्टी बनकर रह गई है.

आज पीडीपी के विधायक जावेद बेग ने कहा कि अंदरुनी हालत खराब है. बारामूला से विधायक जावेद पीडीपी के संस्थापक सदस्यों में से एक मुजफ्फर हमन के भतीजे हैं. जावेद से पहले अब्दुल मजीद, इमरान अंसारी, अबीद हुसैन अंसारी और मोहम्मद अब्बास वानी ने महबूबा मुफ्ती पर आरोप लगाया था.

बागी विधायकों का इमरान अंसारी नेतृत्व कर रहे हैं. पिछले दिनों पूर्व मंत्री इमरान अंसारी ने कहा था, ”मुफ्ती मोहम्मद सईद (महबूबा के पिता) ने वंशवाद और एक परिवार की राजनीति को खत्म करने के लिए पीडीपी का गठन किया था. लेकिन उनकी मौत के बाद महबूबा ने पार्टी को ‘फैमिली डेमोक्रेटिक पार्टी’ में तब्दील कर दिया. पार्टी में मामा, मौसा, चाचा और भाई हैं.”

आपको बता दें कि 89 सीटों वाले जम्मू-कश्मीर विधानसभा में पीडीपी के 28 , बीजेपी के 25, नेशनल कांफ्रेंस के 15, कांग्रेस के 14, और अन्य सात विधायक हैं. सरकार बनाने के लिए सूबे में 44 सीटों की जरूरत होती है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button