जम्मू में सीमा पार से PAK की फायरिंग, BSF के 2 जवान शहीद, 7 नागरिक जख्मी

जम्मू। आतंकवाद का पनाहगाह पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है. बीती रात करीब रात 01:15 बजे पाकिस्तानने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा और गोलीबारी की. पाकिस्तान की इस गोलीबारी में बीएसएफ के ASI एसएन यादव और कांस्टेबल वीके पांडे शहीद हो गए, जबकि 7 नागरिक घायल हो गए.

फिलहाल पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में फायरिंग की जा रही है और मोर्टार दागे जा रहे हैं. वहीं, भारतीय सुरक्षा बल भी पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तान द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार मोर्टार दागे जा रहे हैं. वह सीमावर्ती रिहायशी इलाकों को भी निशाना बना रहा है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अखनूर सेक्टर के परगवाल बाजार को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रहा है. इसमें 25 वर्षीय सुलक्षना देवी, 40 वर्षीय बंसीलाल और 22 वर्षीय बलविंदर सिंह घायल हुए हैं, जिनको PHC परगवाल में भर्ती कराया गया है.

वहीं, पाकिस्तानी गोलाबारी को देखते हुए अखनूर सेक्टर के परगवाल के लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है. साथ ही अरनिया और आरएस पुरा बॉर्डर इलाके के स्थानीय लोगों को भी अलर्ट किया गया है.

भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ के बीच चार दिन पहले ही सीमा पर गोलीबारी रोकने के लिए बातचीत हुई थी. दोनों देश साल 2003 के संघर्ष विराम समझौते को ‘पूरी तरह से लागू करने’ पर सहमत भी हुए थे, लेकिन पाकिस्तान अपना रंग दिखाने से नहीं माना और रमजान के पवित्र महीने में बिना उकसावे के गोलाबारी शुरू कर दी.

वह सीमा पार से लगातार आतंकियों की घुसपैठ भी करा रहा है. ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं. शनिवार को श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर सिलसिलेवार चार ग्रेनेड हमले हुए, जिसमें चार जवानों सहित पांच लोग घायल हो गए. खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है.

पहला हमला श्रीनगर के फतहकदल और दूसरा बुदशाह इलाके में हुआ, जहां सीआरपीएफ वाहनों को निशाना बनाया गया. इसमें चार जवानों सहित पांच लोग घायल हो गए. तीसरा हमला श्रीनगर के जहांगीर चौक में हुआ. यहां 300 मीटर की दूरी से हमले को अंजाम दिया गया.

इसके बाद चौथा ग्रेनेड हमला श्रीनगर के मोमिनाबाद-बातामालू में हुआ. इससे पहले शुक्रवार को कश्मीर में अलग-अलग इलाकों में पांच ग्रेनेड हमले किए गए थे. ग्रेनेड हमले का यह दौर शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button