जम्‍मू-कश्‍मीर : महबूबा मुफ्ती को लगा एक और ‘बड़ा झटका’, पीडीपी में नहीं चल रहा सबकुछ ठीक

श्रीनगर।  जम्‍मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उपाध्यक्ष पद से सोमवार को इस्तीफा दे दिया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद मदनी का इस्तीफा देना महबूबा के लिए एक और झटका है.

गौरतलब है कि तीन सप्ताह पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं इमरान अंसारी और उनके चाचा आब्दी अंसारी सहित कई विधायकों ने मुफ्ती पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाते हुए सवाल किया था कि आखिर पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने आसपास परिजनों और मित्रों का जमघट क्यों लगा रखा है.

मदनी ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा महबूबा मुफ्ती (पीडीपी प्रमुख) को सौंप दिया है. उन्होंने कहा कि पद से इस्तीफा पार्टी के व्यापक हित में दिया गया है. हालांकि उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया. माना जा रहा है कि मदनी का इस्तीफा पार्टी से खफा विधायकों को वापस लाने का तरीका है.

मदनी 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के देवसर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गए थे. दरअसल, पार्टी के असंतुष्ट नेता लगातार मदनी और कुछ नेताओं पर निशाना साधते रहे हैं कि “करीबी रिश्तों के जोड़तोड़ के चलते पीडीपी को आज इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है और इसकी कीमत उसे राज्य में सत्ता गंवाकर चुकानी पड़ी है.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button