जल्द निपटा ले जरुरी काम, अगस्त माह में इतने दिनों के लिए बैंक का कामकाज रहेगा ठप!

अगस्त माह में रक्षा बंधन पर पंजाब के सभी बैंक खुले रहेंगे और बैंकों पहले की तरह ही काम चलता रहेगा। जबकि दूसरा और चौथा शनिवार व रविवार मिलाकर अगस्त माह में दस दिन बैंक बंद रहेंगे। छुट्टियों की बात करें तो एक अगस्त को बकरीद की छुट्टी होने के कारण बैंक बंद है।

बहरहाल अगस्त का महीना शुरू हो चुका है और पहले ही दिन यानी 1 अगस्त को बकरीद होने के कारण देश के अधिकतर हिस्सों में बैंक बंद रहे. कल यानी 3 अगस्त को देश में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा जिसके कारण देश के ज्यादातर हिस्सों में बैंक बंद रहेंगे. वहीं बात करें तो 2 अगस्त की तो इस दिन रविवार है और साप्ताहिक अवकाश के कारण पूरे देश में इस दिन बैंक का काम बंद रहेगा. इस कारण अगस्त महीने शुरुआती तीन दिन बैंक बंद ही रहेंगे.

इस बार अगस्त महीने में पांच दिन रविवार होने के कारण इन पांचों दिन साप्ताहिक अवकाश रहेगा. अगस्त के महीने में 2, 9,16,23 और 30 तारीख को रविवार है, इसलिए इस दिन देशभर के बैंक बंद रहेंगे. इसके साथ ही 8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार और 29 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है. जिस दिन बैंकों में साप्ताहिक अवकाश का दिन होता है. इसलिए इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button