जापान ओपन: सिंधु मुश्किल से जीतीं, प्रणय ने एशियन गेम्स के चैंपियन को 45 मिनट में हरा दिया

टोक्यो। भारत की पीवी सिंधु,  किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है. जबकि, समीर वर्मा और जक्का वैष्णवी रेड्डी पहले दौर में अपना मुकाबला हार गईं. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की चुनौती भी पहले ही दौर में टूट गई.

तीसरी वरीय सिंधु को महिला सिंगल्स के पहले दौर में बेहद मशक्कत करनी पड़ी. उन्हें स्थानीय खिलाड़ी गैरवरीय सयाका ताकाहाशी पर 21-17, 7-21, 21-13 की जीत के दौरान 53 मिनट तक जूझना पड़ा. सिंधु को अगले दौर में चीन की फांग्जी गाओ से भिड़ना होगा जिन्होंने भारत की ही जक्का वैष्णवी रेड्डी को 21-10 21-8 से हराया. सिंधु इस टूर्नामेंट में फाइनल में हार का सिलसिला तोड़ने के इरादे से उतरी हैं. सिंधु को इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स, वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियन गेम्स जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में रजत पदक से संतोष करना पड़ा था.

महज 33 मिनट में जीत गए श्रीकांत
एचएस प्रणय ने पुरुष सिंगल्स में एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को पहले दौर में 21-18, 21-17 से हराया. श्रीकांत ने चीन के युशियांग हुआंग को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी. प्रणय को अगले दौर में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका से भिड़ना है. श्रीकांत हांगकांग के विन्सेंट वोंग विंग की के खिलाफ खेलेंगे. श्रीकांत और प्रणय दोनों को एशियन गेम्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था.

प्रणव-सिक्की रेड्डी जीते, साईराज-अश्विन की जोड़ी हारी 
प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने मिक्स्ड डबल्स के अगले दौर में जगह बनाई. भारतीय जोड़ी ने मैथ्यू फोगार्टी और इसाबेल झोंग की मलेशिया की जोड़ी पर 21-9, 21-6 से जीत दर्ज की. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी पहले दौर में हार के साथ बाहर हो गई. भारतीय जोड़ी को यिल्यू वैंग और डोंगपिंग हुआंग की चीन की दूसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 13-21, 17-21 से हार झेलनी पड़ी. समीर वर्मा को पुरुष सिंगल्स में कोरिया के ली डोंग क्युन के खिलाफ 18-21, 22-20, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button