जिस अभिषेक गुप्ता को मानसिक बीमार बताकर छोड़ दिया गया था अब उसपर प्रमुख सचिव मानहानि का मुकदमा करना चाहते हैं

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने राजधानी के इंदिरानगर निवासी अभिषेक गुप्ता पर मानहानि का मुकदमा करने के लिए शासन से अनुमति मांगी है।

लखनऊ। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने राजधानी के इंदिरानगर निवासी अभिषेक गुप्ता पर मानहानि का मुकदमा करने के लिए शासन से अनुमति मांगी है। इस सिलसिले में उन्होंने अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक दीपक त्रिवेदी को पत्र लिखा है। अभिषेक गुप्ता ने पिछले दिनों गोयल पर अपने पेट्रोल पंप की जमीन संबंधी बाधा दूर करने के लिए 25 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था।

बाद में पुलिस ने अभिषेक गुप्ता पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर दिन भर हिरासत में रखा तो अभिषेक अपने बयान से पलट गए थे। हरदोई के संडीला क्षेत्र में पेट्रोल पंप के लिए अभिषेक ने सरकार से ग्राम समाज की जमीन से अदला-बदली की मांग की थी। एसडीएम, डीएम, प्रमुख सचिव राजस्व से अभिषेक के पक्ष में प्रस्ताव आया था जो मुख्यमंत्री कार्यालय में अनुमोदन के लिए गया था। चूंकि राजस्व विभाग मुख्यमंत्री के पास है इसलिए इसके अनुमोदन के लिए प्रमुख सचिव गोयल के पास फाइल गई। अभिषेक का कहना था कि नीचे से ऊपर तक सबकी संस्तुति के बावजूद गोयल ने फाइल लटकाए रखा और कई बार क्वैरी की। इस बीच उन्होंने 25 लाख रुपये मांगे और रिश्वत न देने पर प्रस्ताव निरस्त कर दिया।

इस मामले में अभिषेक ने राज्यपाल राम नाईक से शिकायत की। राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्यवाही के लिए पत्र लिखा। 30 अप्रैल को लिखा राज्यपाल का पत्र गत दिनों सार्वजनिक हो गया और इसके बाद सूबे की सियासत में भूचाल आ गया। पत्र के सार्वजनिक होने के बाद भाजपा मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने अभिषेक के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में भाजपा नेताओं के नाम के दुरुपयोग का आरोप लगाया। धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने अभिषेक को हिरासत में ले लिया था। पर, राजधानी पुलिस उन्हें जेल नहीं भेज सकी। अभिषेक के क्षमा मांगने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। अब गोयल उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button