जोहानिसबर्ग एयरपोर्ट पर स्मिथ के खिलाफ लगे चीटर-चीटर के नारे, वॉर्न ने बताया शर्मनाक

जोहानिसबर्ग। बॉल टेंपरिंग मामले में 1 साल के बैन के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को चारों तरफ से आलोचनाओं और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, साउथ अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया लौटते वक्त जोहानिसबर्ग एयरपोर्ट पर फैंस ने स्मिथ को चीटर कहा.

प्रतिबंध लगने के बाद स्टीव स्मिथ साउथ अफ्रीका से वापस ऑस्ट्रेलिया लौट रहे थे, तभी एयरपोर्ट पर उन्हें हूटिंग का सामना करना पड़ा. जोहानिसबर्ग एयरपोर्ट पर फैंस की भीड़ स्मिथ के खिलाफ चीटर कह कर हूटिंग कर रही थी.

स्टीव स्मिथ के साथ हुए इस व्यवहार पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने इसकी आलोचना की है. शेन वॉर्न ने ट्विटर किया कि ‘यह शर्मनाक है, स्मिथ कोई अपराधी नहीं.’

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर थियो डोरोपाउलस ने भी स्मिथ के साथ हुए इस व्यवहार की आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट किया कि ‘ऑस्ट्रेलिया के टॉप क्रिकेटरों में से एक, जिसने निर्णय लेने में एक चौंकाने वाली गलती की, उसे एयरपोर्ट पर एक दोषी ड्रग्स अपराधी की तरह ले जाया जा रहा है उनके बारे में आपकी राय के बावजूद आप इस तस्वीर को देखकर ये नहीं कह सकते कि आपको स्टीव स्मिथ के लिए बुरा नहीं लग रहा है, मुझे पता है मुझे बुरा लग रहा है.’

View image on Twitter

View image on Twitter

Theo Doropoulos

@TheoDrop

One of Australia’s greatest ever cricketers who made a shocking error in judgement now being ushered through an airport like a convicted drug mule.

Regardless of your opinion of him, you can’t look at this image and say you don’t feel slightly bad for Steve Smith. I know I do.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टेंपरिंग के मामले में दागी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है. जबकि सलामी बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया है.

बैन खत्म होने के बाद भी 1 साल तक कप्तान नहीं बन सकते स्मिथ

स्मिथ और बेनकॉफ्ट अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संबंधित निलंबन खत्म होने के बाद कम से कम 12 महीने तक कप्तान नहीं बन सकते. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष डेविड पीवेर ने कहा, ‘भविष्य में इन्हें कप्तानी सौंपने के बारे में तभी विचार किया जाएगा, जब प्रशंसक, जनता और अधिकारी इन्हें माफ कर दें.’

अनुच्छेद 2.3.5 के उल्लंघन पर स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट को मिली यह सजा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के तहत स्मिथ को इस बात का दोषी पाया गया कि उसे कृत्रिम तरीके से गेंद की दशा बदलने की योजना की पहले से जानकारी थी और उसने इसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया.

स्मिथ पर मैच अधिकारियों और अन्य को गुमराह करने की कोशिश करने का भी आरोप है. इस सजा के अलावा तीनों खिलाड़ियों को कम्युनिटी क्रिकेट में 100 घंटे तक स्वैच्छिक सेवा भी करनी होगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कहा, ‘मैं इस सजा से संतुष्ट हूं क्योंकि क्रिकेट की साख बनाए रखने के लिए यह जरूरी था. इससे ये सभी कड़े सबक सीखेंगे.’

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले के बाद स्मिथ और वॉर्नर इस साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे. तीनों खिलाड़ियों को सजा के खिलाफ अपील करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button