झांसी : पुलिस ने हाइफ्रोफाइल चोरों के एक गैंग को किया गिरफ्तार

पुलिस ने हाइफ्रोफाइल चोरों के एक गैंग को पकड़ लिया है। इस गैंग ने अब तक 50 से अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। इन के पास से पुलिस ने 9 लाख रुपए से अधिक कीमत के सोने-चांदी के जेवरात व लेपटॉप और अन्य सामान बरामद किया है।

झांसी के सीपरी बाजार, कोतवाली और नवाबाद थाना क्षेत्र में पिछले दिनों चोरों के गैंग का सक्रिय होने की सूचना पुलिस को मिल रही थीं। एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर राहुल श्रीवास्तव और क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम चोरों के गैंग की तलाश में जुट गई। इसी दौरान झांसी की सीपरी बाजार थाना पुलिस और सर्विलांस व एसओजी टीम ने संयुक्त रुप से दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा। छानबीन और पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त तीनों हाइफ्रोफाइल चोर गैंग के सक्रिय सदस्य है।

एसएसपी झांसी ने बताया कि तलाशी के दौरान उनके पास से लगभग 10 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात, तीन लेपटॉप व अन्य सामान बरामद किया है। चोरों ने पूछताछ में अपना नाम प्रमेन्द्र साहू निवासी उन्नाव गेट बाहर, शिवम कोष्टा उर्फ शिवम सूजी निवासी नागोजी की पुलिया उन्नाव गेट बताया है। पकड़े गये चोर हाईफोफाइल चोर गैंग के सक्रिय सदस्य हैं।

उक्त चोर दिन के समय सुनसान घरों की पहले रैकी करता है। इसके बाद रात्रि में मौका पाते ही ताला तोड़कर घुस जाते हैं। घर में घुसने के बाद वह चोरी की घटना को अंजाम देकर भाग जाते है। दोनों चोर अब तक 50 से अधिक चोरी और नकबजनी की घटनाओं को अंजाम दे चुके है। जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये गैंग का मास्टर माइंड वर्तमान में दतिया जेल में बंद है। इसके अलावा एक और अपराधी है, जो पकड़ से दूर चल रहा है। उसकी लगातार तलाश की जा रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button