डीजीपी मुख्यालय के आदेश के बाद जिलों में शुरू हुई 50 कि उम्र पार कर रहे पुलिस कर्मियों की जांच

Very big news is coming from Uttar Pradesh Police: उत्तर प्रदेश पुलिस से बहुत बड़ी ख़बर  सामने आ  रही है। डीजीपी मुख्यालय के आदेश के बाद जिलों में शुरू हुई 50 की  उम्र पार कर रहे पुलिस कर्मियों की जांच शरू हो गयी है। राजकीय कार्यों में अक्षम या फिर विकलांग पुलिस कर्मी जो 50 साल की उम्र कर चुके है  उनकी स्क्रीनिंग शुरू ही गयी है। 

जिलों के कप्तानों ने थाना प्रभारियों को अक्षम और विकलांग पुलिस कम्रियों की मांगी लिस्ट…

यूपी में जिलों के कप्तानों ने थाना प्रभारियों को अक्षम और विकलांग पुलिस कम्रियों की सूची मांगी है। डीजीपी मुख्यालय ने सभी कप्तानों को 5 बार लिखा था 50 साल की उम्र पर कर रहे अक्षम पुलिस कम्रियों को जबरन रिटायर मेंट के लिए स्क्रीनिंग करने के आदेश। आदेश न मानने वाले सभी कप्तानों को सिंतम्बर को मुख्यालय ने भेजी थी 5वीं बार चिट्ठी।

समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जौनपुर हत्याकांड मामले में कहा -‘#नहींचाहिएभाजपा’

डीआईजी / एसएसपी, जनपद कानपुर नगर डॉ प्रीतिंदर सिंह ने समस्त पुलिस अधीक्षक / समस्त क्षेत्राधिकारी जनपद कानपुर नगर एवं समस्त प्रभारी निरीक्षक / थाना प्रभारी जनपद कानपुर नगर को सूचित किया है कि पलिस विभाग के ऐसे कार्मिक जो दिनांक 31.03.2020 को जो 50 वर्ष या इससे अधिक की आयु पूर्ण करते हों को अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त किये जाने की कार्यवाही प्रस्तावित है।

अतः वे अपने अधीनस्थ नियुक्त ऐसे कार्मिक जो दिनांक 31.03.2020 को 50 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं एवं शारीरिक रूप से राजकीय कार्य करने में अक्षम (विकलांग) हों गहराई से परीक्षण करते हुए सूची तत्काल प्रधान लिपिक शाखा में उपलब्ध कराना सनिश्चित करें। इसके अनुसार गहराई से परीक्षण करते हुए आख्या यथाशीघ्र उपलब्ध कराये जाने हेतु प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन कानपुर नगर, संयुक्त निदेशक, अभियोजन जनपद कानपुर नगर, समस्त शाखा प्रभारी जनपद कानपुर नगर को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि 50 वर्ष से अधिक पुलिसकर्मियों के रिटायरमेंट पर विचार 

कि प्रयागराज में एक कार्यक्रम के दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि 50 वर्ष से अधिक पुलिसकर्मियों के रिटायरमेंट पर विचार कर रही है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री के जन्म दिवस सप्ताह के अवसर पर श्री राम वाटिका, कटरा मेें आयोजित कार्यक्रम में कुल 79 दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण का वितरण किया था । इस दौरान केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि  50 वर्ष से अधिक पुलिसकर्मियों के रिटायरमेंट पर विचार कर रही थी ।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button