डॉलर के मुकाबिल कितना मजबूत हुआ रुपया, जानिए

घरेलू स्तर पर शेयर बाजारों में रही गिरावट के दबाव के बावजूद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आयी कमी से समर्थन पाकर अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में बुधवार को भारतीय मुद्रा एक पैसे मजबूत होकर 73.57 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

पिछले कारोबारी दिवस पर भारतीय मुद्रा 20 पैसे की गिरावट के साथ 73.58 रुपये प्रति डॉलर पर बंद(close) हुई थी। रुपये पर आज शुरू में हल्का दबाव रहा। यह एक पैसे की गिरावट में 73.59 रुपये प्रति डॉलर पर खुला

73.64 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के निचले स्तर पर गयी

कारोबार के शुरुआती पहर में घरेलू शेयर बाजार (domestic stock markets) में आये उछाल के दम पर रुपया भी तेजी से बढ़कर 73.49 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। बाद में घरेलू शेयर बाजार (domestic stock markets) के लुढ़कने तथा दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर की मजबूती के दबाव में भारतीय मुद्रा लुढ़कती हुई 73.64 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के निचले स्तर पर गयी।

पैसे की मजबूती के साथ 73.57 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आयी गिरावट ने लेकिन बाद में रुपये को समर्थन दिया जिससे यह गत दिवस की तुलना में एक पैसे की मजबूती के साथ 73.57 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button