डॉ कफील के भाई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, दो करोड़ रुपए का लेन-देन करने के आरोप

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज में कथित रूप से आक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत मामले के आरोपी डॉक्टर कफील अहमद के भाई अदील अहमद खान और उसके सहयोगी मो फैजान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.पुलिस के अनुसार अदील और फैजान पर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और फर्जी हस्ताक्षर से बैंक में खाता खुलवाने और दो करोड़ रुपये का लेन-देन करने के आरोप हैं. इस मामले में कल रात शहर के कैंट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है.

मुजफ्फर आलम ने दर्ज कराई शिकायत

शहर के राजघाट इलाके के शेखपुर इलाके में मुजफ्फर आलम नामक एक व्यक्ति ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर से शिकायत की कि वर्ष 2009 में अदील और फैजान ने उसके नाम से फर्जी दस्तावेजों के सहारे सिनेमा रोड स्थित एक बैंक में खाता खुलवाया. मुजफ्फर आलम के शिकायती पत्र के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली के क्षेत्राधिकारी अतुल चौबे को मामले की जांच के आदेश दिए.

यूनियन बैंक में फर्जी बैंक खाता खोलने का है मामला

एसएसपी माथुर ने बताया, ‘‘ एक शिकायती पत्र मिला था कि यूनियन बैंक में फर्जी बैंक खाता खोला गया है और खाते से दो करोड़ रूपये का लेनदेन किया गया है. पुलिस ने मामले की जांच के दौरान पाया कि यह शिकायत सही है. बैंक में फर्जी खाता मो फैजान के नाम से खोला गया था जिसमें मुजफ्फर आलम के फोटो का इस्तेमाल किया गया था और खाता खुलवाने के लिए जिस ड्राइविंग लाइसेंस का इस्तेमाल किया गया वह भी फर्जी था .’

फर्जी बैंक खाते से दो करोड़ रुपए की बड़ी रकम का लेनदेन

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है कि आखिर एक फर्जी बैंक खाते से दो करोड़ रुपए की बड़ी रकम का लेनदेन क्यों किया गया. कैंट पुलिस थाने के प्रभारी चंद्रभान सिंह के अनुसार एसएसपी के निर्देश पर मुजफ्फर आलम की शिकायत पर अदील अहमद और मो फैजान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं दूसरी ओर अदील ने आरोप लगाया कि पुलिस उनके भाई काशिफ पर हुए हमले के आरोपियों को पकड़ने की बजाये उन पर फर्जी मामला दर्ज कर रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button