तमिलनाडु: वेंदाता की स्टरलाइट यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा, फायरिंग में 9 की मौत

तूतीकोरन। पिछले एक महीने से वेदांता की स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर हो रहा प्रदर्शन मंगलवार को हिंसक हो गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्लाांट की तरफ बढ़ने से रोके जाने कारण प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और पुलिस के वाहनों को पलट दिया. इसके बाद पुलिस ने गोली चलाई जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. करीब 25 लोगों के घायल होने की खबर है. उन्होंने बताया कि मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार इकाई को सुरक्षा प्रदान करने के लिए क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है.

रैली निकालने की अनुमति न मिलने पर प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों को खदेड़ने की कोशिश की और नारेबाजी करने लगे. पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारी पथराव करने लगे और पुलिस वाहन को पलट दिया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. जब भीड़ पर काबू नहीं किया जा सका तो पुलिस को गोली चलानी पड़ी. घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल है. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि संबंधित इकाई की वजह से क्षेत्र में भूजल प्रदूषित हो रहा है.

 

 

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष के नेता एमके स्टालिन ने राज्य सरकार पर हिंसा का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लोग काफी लंबे अर्से से शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन प्रशासन ने उन मांगों पर ध्यान ही नहीं दिया. प्लांट बंद किया जाना चाहिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button