तिरुपति के हुंडी गिनने वालों से सीखे आरबीआई: चिदंबरम

नई दिल्ली।  कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के दूसरे दिन चिदंबरम ने नोटबंदी के दौरान बैंकों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आरबीआई के अधिकारियों को तिरूपति के हुंडी जमा करने वालों के पास जाना चाहिए? वे आपसे अधिक तेजी से नोटों की गिनती करते हैं.

I would like to tell the RBI officials why don’t you go to Hundi collectors in Tirupati? They count money faster than you – P Chidambaram on demonetisation at

पूर्व वित्त मंत्री ने नोटबंदी को सबसे बड़ा झूठ कहते हुए कहा कि आरबीआई अभी तक नोटों की गिनती कर रहा है और हमें यह नहीं बता रहा है कि नोटबंदी के बाद कितने पैसे आए.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भारत के आर्थिक विकास में कांग्रेस की सरकारों के योगदान को बताते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था में जो अभी ग्रोथ देखा जा रहा है इसकी शुरुआत 1990 के दशक में हुई जिसके बीज राजीव गांधी ने बोए थे और इसने मनमोहन सिंह के नेतृत्व में गति पकड़ी. हालांकि बीजेपी और एनडीए इस पर कुछ नहीं कहेंगे लेकिन रिकॉर्ड अपने आप इसकी गवाही देते हैं.

The current phase of economic growth started in 1990s when Rajiv Gandhi sowed seeds of liberalisation. This gained momentum under Dr Manmohan Singh. Whatever the BJP, the NDA may say, records speak for itself: P Chidambaram at

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button