त्रिपुरा CM बिप्लब देब बोले- मेरी सरकार पर जो नाखून मारेगा, उसका नाखून उखाड़ लेंगे

अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब इन दिनोंअपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. अब उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता, नाखून भी नहीं लगा सकता, जो नाखून लगाएगा उसका नाखून काट दिया जाएगा. इससे पहले वह सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्रों पर और सरकारी नौकरियां तलाश रहे लोगों पर बयान दे चुके हैं.

समाचार एजेंसी ने बिप्लब देब का एक वीडियो जारी किया है. इसमें वह एक मंच से अपनी सरकार के प्रति अपेक्षाएं जाहिर कर रहे हैं. इस वीडियो से यह तो पता नहीं चल रहा है कि हाल ही में त्रिपुरा की गद्दी पर आए सीएम किन्हें संबोधित कर रहे हैं, लेकिन वह कह रहे हैं कि उनकी सरकार पर कोई अंगुली नहीं उठनी चाहिए.

उन्होंने कहा है, ‘मेरी सरकार में ऐसा नहीं होना चाहिए कि कोई उसमें अंगुली मार दे, नाखून लगा दे. जिन्होंने नाखून लगाया, उसका नाखून काट लेना चाहिए.’

ANI

@ANI

Tripura CM Biplab Kumar Deb says, “Mere sarkaar mein aisa nahin hona chahiye ki koi bhi usme ungli maar de, nakhoon laga de. Jinhone nakhoon lagaya, uska nakhoon kaat lena chahiye”

इससे पहले, बिप्लब देब ने शनिवार को अगरतला में अपने सूबे के नौजवानों को मशविरा देते हुए कहा कि वह नौकरी के लिए नेताओं के पीछे न दौड़ें, बल्कि अपना खुद का काम शुरू करें.

‘पान की दुकान से कमाई’

उन्होंने कहा था, ‘नौजवान सरकारी नौकरी पाने के लिए सालों तक पार्टियों के पीछे भागते रहते हैं और अपने जीवन का कीमती वक्त खराब करते हैं. अगर यही युवा पार्टियों के पीछे भागने के बजाय अपनी पान की दुकान शुरू करता तो उसके खाते में 5 लाख रुपये होते.’

दरअसल, बिप्लब कुमार देब राजधानी अगरतला में आयोजित ‘पशु चिकित्सा पेशे का जीवन सुधार में भूमिका’ विषय पर आधारित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने बेरोजगार युवाओं से नौकरी के बजाय कारोबार शुरू करने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री ने युवाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा स्कीम के तहत लोन लेने और कारोबार कर पैसा कमाने की सलाह दी.

उन्होंने कहा, ‘यह धारणा है कि ग्रेजुएट खेती-किसानी नहीं कर सकते, मुर्गी पालन नहीं कर सकते या सुअर पालन नहीं करते, क्योंकि इससे उनका रुतबा गिर जाएगा.’

बिप्लब देब ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार नए काम शुरू करने के लिए लोन उपलब्ध करा रही है, जिससे आसानी से काम शुरू किए जा सकते हैं. लेकिन पढ़े-लिखे लोगों का परंपरागत काम न करने वाली मानसिकता के चलते संकट पैदा होता है.

बता दें कि उन्होंने नौजवानों को ये सलाह भी दी है कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद किसी को सिविल सर्विसेज में नहीं जाना चाहिए. उनके मुताबिक, मैकेनिकल के बजाय सिविल इंजिनियर्स को सिविल सर्विसेज ज्वाइन करनी चाहिए, क्योंकि उनके पास प्रबंधन निर्माण और समाज से जुड़ी ज्यादा जानकारी और अनुभव होता है.

इससे पहले बिप्लब देब महाभारत काल में इंटरनेट और मिस वर्ल्ड में इंडियन ब्यूटी को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं. उन्होंने नई ‘साइंटिफिक थ्योरी’ देते हुए दावा किया था कि इंटरनेट महाभारत के दौर में भी था और तब इसका इस्तेमाल किया जाता था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button