दमदार इंजन के साथ तूफ़ान की स्पीड में दौड़ेगी दुनिया की ये सबसे महंगी कार, मूल्य उड़ा देगा होश

Bugatti की जिनेवा मोटर शो में पेश की गई दुनिया की सबसे महंगी नई कार La Voiture Noire सुर्खियों में है। कंपनी सिर्फ एक Bugatti La Voiture Noire बनाएगी। इसकी कीमत टैक्स के साथ 19 मिलियन डॉलर यानी करीब 133 करोड़ रुपये है।

दुनिया की सबसे महंगी यह कार बिक भी चुकी है। हालांकि, इतने पैसे देने के बाद भी खरीदार को अभी यह नहीं मिलेगी।Bugatti ने इस कार में उसी इंजन का इस्तेमाल किया है, जो बुगाटी Chiron में किया गया था. इस कार का व्हीलबेस थोड़ा ज्यादा है, जो कि कार के अंदर बेहतर स्पेस देता है.

Bugatti La Voiture Noire में कंपनी ने 6 एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर का प्रयोग किया है. साथ ही इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया गया है.दावा किया जा रहा है कि Bugatti La Voiture Noire सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार है.

इसमें कंपनी ने 8 लीटर की क्षमता का 16 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 1,103 kW / 1,500 PS की पावर 1,600nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार की रफ्तार भी इसकी खासियत है. इसकी टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है और सिर्फ 2.4 सेकेंड में ही यह कार 0-60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button