दिल पर तमंचा रख चलाई गोली फिर भी बच गई जान, तब सामने आया ये चौंकाने वाला सच

कानपुर। यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक युवक ने प्यार में नाकाम रहने पर अपने दिल पर बंदूक रख गोली चला ली. लेकिन जब उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि उसका दिल बाईं नहीं बल्कि दाईं ओर है. युवक की जान बच गई है लेकिन उसकी हालत अभी भी गंभीर है.

मूल रूप से जिला हमीरपुर के रहने वाले सतीश का एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. 18 सितंबर की सुबह उसका अपनी प्रेमिका के साथ विवाद हो गया तो उसने अपनी जान देने का प्रयास किया. उसने तमंचे की नली अपने दिल से सटाई और गोली चला दी.

घरवालों ने बेहद गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों के इलाज शुरू किया और जांचें की तो वो लोग हैरान रह गए. दरअसल सतीश का दिल बाईं ओर था ही नहीं. गौरतलब है कि इंसानों का दिल बाईं ओर होता है लेकिन हजारों में से किसी एक का दिल दाईं ओर होता है.

डॉक्टरों की भाषा में इसे डोस्कट्रोकार्डिया कहते हैं. गोली अगर दिल में लग जाती तो जान बचना लगभग नामुमकिन होता लेकिन अब सतीश की जान बचने की उम्मीदें हैं. हालांकि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों ने बताया कि उसके ऑपरेशन किए गए हैं और उसकी हालत अब काफी बेहतर है.

शायद इसीलिए कहते हैं- जाको राखे साइयां मार सके ना कोय. सतीश ने तो खुद अपनी जान लेनी चाही लेकिन उसके नसीब में शायद मौत नहीं लिखी थी. अब वो वेंटीलेटर पर नहीं है और शायद कुछ दिन में सामान्य जीवन भी जी पाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button