देश की जनता नई सरकार, नया प्रधानमंत्री चाहती है: अखिलेश यादव

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि देश की जनता नई सरकार और नया प्रधानमंत्री चाहती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अगले आम चुनाव के बाद गठबंधन दलों द्वारा देश का प्रधानमंत्री बनाने के सवाल पर स्पष्ट उत्तर देने से बचते हुए अखिलेश ने यह बात कही.

यह पूछे जाने पर कि वर्ष 2019 में अगले आम चुनाव के बाद वह किसे देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं, राहुल गांधी को या खुद को ,यादव ने कहा, ‘‘देश चाहता है कि नई सरकार बने और देश को नया पीएम मिले और आप देखेगें कि चुनाव के बाद देश में नया पीएम बनेगा.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि जिसे प्रधानमंत्री बनना है, वह यूपी से आ जाए.’’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार स्थानों में हाल ही में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने दो स्थानों पर एसपी और बीएसपी को अपना समर्थन दिया था.

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में एसपी और बीएसपी के बीच तालमेल के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में भी आपको जल्द ही पता लग जाएगा. कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा,‘‘ हम भी गठबंधन के पक्ष में है. बीजेपी ने केन्द्र में 47 दलों के साथ गठबंधन बनाया हुआ है.’’

अखिलेश ने कहा- हमने लोगों से विकास के नाम पर वोट मांगे

उत्तर प्रदेश में गत विधानसभा चुनाव के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने लोगों से विकास के नाम पर वोट मांगे जबकि बीजेपी के लोगों को जाति और धर्म के आधार पर विभाजित करती रही.’’ एसपी अध्यक्ष ने स्वीकार किया उनके बीएसपी प्रमुख मायावती से अच्छे संबंध है और उनकी पार्टी (एसपी) उन सभी शक्तियों के साथ है जिनकी लड़ाई सामाजिक न्याय के लिए है और जो सामाजिक एकता की हिमायती हैं.

तीन तलाक पर भी बोले अखिलेश
तीन तलाक के संबंध में विधेयक सदन में लंबित होने के सवाल के उत्तर को टालते हुए उन्होंने कहा,‘‘ विधेयक जब चर्चा के लिए आएगा तो आपको हमारी पार्टी के रूख के बारे में पता चल जाएगा.’’ केन्द्र सरकार की गंगा सफाई योजना के बारे में अखिलेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि गंगा मां ने बुलाया है, लेकिन, ‘‘जो लोग गंगा को धोखा दे सकते हैं. वह आम जनता को क्या बख्शेगें.’’

अखिलेश ने कहा- गंगा पहले से ज्यादा प्रदूषित हो गई है
उन्होंने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गंगा पहले से ज्यादा प्रदूषित हो गई है. उन्होंने कहा, ‘‘गंगा की सहायक नदियों की सफाई किए बिना गंगा की सफाई संभव नहीं है.’’ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में स्वयं एसपी सरकार की विकास योजनाओं का प्रचार कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘अब, प्रधानमंत्री उन्ही योजनाओं का पुन: शिलान्यास कर रहे हैं जिनका एसपी सरकार पहले ही शिलान्यास कर चुकी है.उन्होंने कहा कि रिण माफी के मामले में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के किसानों से धोखा किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button