नारियल तेल की मदद से आप भी अपने नाखूनों को 3 दिन में बना सकते हैं लंबे व खूबसूरत

लंबे और खूबसूरत नाखून कि‍से अच्छे नहीं लगते…नाखून अगर खूबसूरत हों, पूरी तरह शेप में हों और मजबूत हों तो हाथों की खूबसूरती और बढ़ जाती है. लंबे नाखूनों को आप तरह-तरह के नेल आर्ट बनाकर सजा भी सकती हैं.

लेकिन बहुत सी लड़कियों को ये शिकायत होती है कि उनके नाखून बढ़ने के साथ ही टूट जाते हैं. ऐसे में कभी भी वो परफेक्ट शेप मिल ही नहीं पाती जिसकी उम्मीद होती है. पर क्या आपने कभी ये सोचा है कि नाखून टूटते क्यों हैं? कई बार हॉर्मोनल कारणों की वजह से तो कई बार पोषण की कमी के चलते नाखून टूट जाते हैं.

नारियल का बहुत फायदेमंद होता हैं। नारियल स्किन और बालों को लिए बहुत लाभदायक होता है। बालों के साथ साथ नारियल तेल नाखूनों को भी बढ़ाने मे मदद करता है। अगर आपके नाखून बढ़ने की बदले जल्दी जल्दी टूट जाते है तो आप नाखूनों में नारियल तेल लगाएं।

एक कटोरी में नारियल तेल में शहद मिला लें। फिर इस मिश्रण में अपने नाखूनों को 15 से 20 मिनट तक डुबों कर रख लें।नींबू स्किन और बालों के साथ साथ नाखूनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो कि नाखूनों को मजबूत और लंबा बनाने में मदद करता है।

नींबू का रस लगाने के लिए कॉटन में नींबू का रस मिलाकर नाखूनों पर लगाएं। ऐसा करने से नाखून पहले के मुकाबले मजबूत हो जाएंगे। नींबू के रस के साथ ऑलिव ऑयल मिलाकर नाखूनों की मसाज कर भी नाखूनों को लंबा किया जा सकता है।नाखूनों को बढ़ाने के लिए आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते है। टूथपेस्ट की से नाखूनों को बढ़ाया जा सकता है। नाखूनों पर टूथपेस्ट लगाकर अच्छे से रगड़ें। एक हफ्ते में आपके नाखून बढ़ जाएंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button