पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बारिश का कहर, 12 लोगों की मौत

कोलकाता/नई दिल्ली/देहरादून। पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदल गया. कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई और आंधी चली, जिसके चलते जहां एक ओर तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, तो वहीं दूसरी ओर लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गईं.

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बिजली गिरने व बारिश की वजह से दीवार गिरने की घटनाओं में नौ लोगों की जान चली गई, जबकि कम से कम 12 लोग घायल हो गए. वहीं, उत्तराखंड में चार जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आईं. दिल्ली के अलीपुर में एक बिजली का खंभा गिर जाने से एक बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि यूपी में दो लोगों की मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिजली गिरने से हुगली जिले में चार और बीरभूम जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई. पूरब बर्धमान जिले के कटवा और मंगलकोट में दीवार ढहने की वजह से दो व्यक्तियों की मौत की खबर है. उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से हावड़ा जिले में एक व्यक्ति और दक्षिण 24 परगना जिले में एक व्यक्ति की भी मौत हो गई.

उन्होंने बताया , ‘घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.’वहीं, शुक्रवार शाम उत्तराखंड के उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आईं. इसके बाद बचाव दल की पांच टीमों को उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में भेज दिया गया. आंधी तूफान से यमुनाघाटी में बिजली गुल हो गई. वहीं, बादल फटने से 4 पशुओं के बह जाने की भी सूचना है.

इसके अलावा शुक्रवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में भी धूल भरी आंधी चली, जिसके चलते बिजली गुल हो गई. कई जगह पेड़ और खंभे गिरने की भी घटनाएं सामने आई हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button