पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए परफ्यूम और डियोड्रेंट का करे प्रयोग

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोगों को अधिक पसीना आता है। ज्यादा पसीना आने के कारण अंडर आर्म से पसीने की बदबू आने लगती है। कई लोग पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए परफ्यूम और डियोड्रेंट का प्रयोग करते हैं।

Image result for पसीने की बदबू को दूर करने के लिए करें होममेड डियोड्रेंट का इस्तेमाल

इन चीजों को बनाने के लिए केमिकल का प्रयोग किया जाता है जिससे आपकी स्कीन को नुकसान हो सकता है। आज हम आपको घर पर ही नेचुरल डियोड्रेंट बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके प्रयोग से आपकी पसीने की बदबू दूर हो जाएगी व आपकी स्कीन को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

नारियल के ऑयल से बना होने के कारण ये डियोड्रेंट आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है। यह आपकी स्किन को बहुत ज्यादा देर तक हाइड्रेट रखता है।

इस डियोड्रेंट को बनाने के लिए 3 चम्मच नारियल के ऑयल में 3 चम्मच बेकिंग सोडा, दो चम्मच शिया बटर, दो चम्मच अरारोट डालकर अच्छे से मिला लें। अब इसे एक कंटेनर में रख दें। अब आप कंटेनर में एक स्टिक डालकर डियोड्रेंट की तरह प्रयोग करें।

आप चाहें तो वोडका के प्रयोग से भी डियोड्रेंट बना सकती हैं। इसके लिए दो चम्मच वोडका में 6 बूंद तेज पत्ते का रस, 4 बूँद लैवेंडर तेल व नींबू के रस की कुछ बूंदें डालकर स्प्रे बोतल में रखें। अब इसे अच्छे से मिलाकर डियोड्रेंट की तरह प्रयोग करें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button